WASIM AKARAM WORLD CUP 2023

आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है. वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम ने साउथ अफ्रीका को रोमांचक मैच में 3 विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है. 2003 के बाद ये पहला मौका है, जब भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में एक दूसरे के सामने होंगे.

वसीम अकरम ने की फाइनल को लेकर भविष्यवाणी

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब आने वाले रविवार को अहमदाबाद में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. इसके पहले ही पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने विजेता को लेकर भविष्यवाणी की है.
वसीम अकरम ने कहा कि
“इस बार लगता है कि भारत को हराकर ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप का खिताब छठी बार जीत सकती है.”
वसीम अकरम के अलावा पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने भी विश्व कप विजेता को लेकर भविष्यवाणी की है. शोएब अख्तर ने कहा कि
“जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया बडे़ मैचों में खेलती है उससे पलड़ा ऑस्ट्रेलियाई टीम का भारी है और टीम ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप का खिताब जीत सकती है.”

2003 में ऑस्ट्रेलिया और भारत थे आमने-सामने

विश्व कप 2023  में सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम का मुकाबला फाइनल में हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम खिताब जीतने में सफल रही थी.
2003 के विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और 2 विकेट पर 359 रन बनाए थे, जिसमें रिकी पोंटिंग ने नाबाद 140 रन और डेमियन मार्टिन ने 88 रनों की पारी खेली थी. जिसके बाद भारतीय टीम 234 रन ही बना सकी थी.
भारत की ओर से सहवाग ने 81 गेंद पर 82 रन ठोके थे. रिकी पोंटिंग को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला था.
हालांकि इस बार बात कुछ अलग है, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से कहीं ज्यादा मजबूत नजर आ रही है.