WASIM AKARAM SHAMI

मोहम्मद शमी इस साल आईसीसी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मोहम्मद शमी ने अब तक खेले गये मैचों में 23 विकेट हासिल किया है. विश्व कप के शुरुआती मैचों में मोहम्मद शमी, भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को तो हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया, लेकिन उसके बाद मोहम्मद शमी ने जो शानदार प्रदर्शन किया उसकी हर तरफ तारीफ़ हो रही है.

वसीम अकरम ने की मोहम्मद शमी की तारीफ़

दरअसल आईपीएल के दौरान वसीम अकरम, कोलकाता नाईट राइडर्स के गेंदबाजी कोच हुआ करते थे और उस समय मोहम्मद शमी, केकेआर का हिस्सा हुआ करते थे. अब जब मोहम्मद शमी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं लोग उनकी सफलता का पूरा श्रेय वसीम अकरम को दे रहे हैं, लेकिन वसीम अकरम ने कुछ ऐसा कहा है सभी का दिल जीत लिया है.

वसीम अकरम ने एक पाकिस्तान टीवी चैनल पर कहा कि

“वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट बंगाल से खेल रहा था. जब वह पहली बार मिला था तो उसने कहा था कि वह पॉलिटिकल फैमिली से आता है . उसके अंदर सीखने की बड़ी भूख थी. मुझे याद है कि ब्रेक लेकर जब मुझे पाकिस्तान आना था तो वह मुझे एयरपोर्ट पर भी छोड़ने आया था. उसके कहा कि, मैं यहां इसलिए आया हूं कि आपके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकूं और आपसे बात करके अपनी गेंदबाजी पर मेहनत कर पाऊं.”

वसीम अकरम ने आगे कहा कि

 “शमी जो भी है वह आजके दौर में वह उसकी अपनी मेहनत है. मेरे से वह कुछ सीख गया है तो यह उसकी मेहनत है कि वह कितना सीखने के लिए उत्सुक था. अपनी गेंदबाजी में उसने क्या-क्या बदलाव किए. वह हमेशा मुझसे बैटिंग में बॉलिंग में सवाल पूछता रहता था.  मैंने उससे कहा था कि चाहे जो भी हो ट्रेनिंग नहीं छोड़नी है. मैंने उससे कहा था कि मैं कुछ समय के लिए ही जा रहा हूं, आकर मैं चेक करूंगा. वसीम ने सीधे तौर पर कहा कि वह आज जहां भी पहुंचा है वह उसकी सीखने की ललक के कारण और उसकी अपनी मेहनत है. वसीम ने कहा कि, “वेलडन शमी, मुझे आपपर गर्व है.”

19 नवंबर को भारत खेलेगा ऑस्ट्रेलिया से फाइनल

भारतीय टीम ने पहले सेमीफाइनल में 70 रनों से न्यूजीलैंड को मात देकर आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की की है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल के दूसरे मैच में 3 विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है.

अब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी विश्व कप में 20 सालों बाद एक दूसरे से भिड़ेंगे. भारतीय टीम इस साल अब तक विश्व कप 2023 में अविजित रही है. भारत ने पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी है.

ALSO READ: भारतीय टीम में नहीं मिल रहे मौके से निराश साईं सुदर्शन ने किया विदेश का रुख, 7 समंदर पार इस टीम के लिए खेलते आयेंगे नजर

Published on November 17, 2023 5:58 pm