SAI SUDARSHAN

गुजरात टाइटंस के सलामी साईं सुदर्शन अब इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते दिखेंगे. साईं सुदर्शन को सर्रे काउंटी क्रिकेट क्लब ने इस सत्र के बाकि मैचों को लिए अपने स्क्वॉड में शामिल किया है. साईं सुदर्शन इससे पहले ईमर्जिंग एशिया कप के हिस्सा रह चुके हैं जहां उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था. अब सुदर्शन अपने टैलेंट का लोहा इंग्लैंड में भी मनवाने जा रहे हैं.

साईं सुदर्शन को अपने टीम में शामिल कर खुश हैं सर्रे के कोच

सुदर्शन को अनुबंधित करने के बारे में सर्रे के मुख्य कोच एलेक स्टीवर्ट ने कहा,

‘विश्व भर में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट का कार्यक्रम काफी व्यस्त है, इसे देखते हुए मैं साई सुदर्शन को अपने उपलब्ध खिलाड़ियों की सूची में शामिल करके खुश हूं. उन लोगों ने साई के नाम की सिफारिश की जिनका मैं बहुत सम्मान करता हूं. इनमें भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज भी शामिल हैं जिन्होंने उसके साथ काम किया है.’

उम्‍मीद करते हैं कि साईं सुदर्शन काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करे ताकि उनका सिलेक्शन आने वाले विश्व कप में हो सके.

साईं सुदर्शन का करियर

21 वर्षीय साईं सुदर्शन ने अब तक 8 फर्स्ट क्लास मैच खेला है. इस दौरान सुदर्शन के बल्ले से 42.71 की शानदार औसत से 598 रन निकले थे. सुदर्शन ने इस दौरान 2 शतक भी जड़े हैं. वही लिस्ट-ए में साईं सुदर्शन ने 19 मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 68 की औसत से 1088 रन बनाया है.

साईं सुदर्शन ने लिस्ट-ए क्रिकेट में 5 शतक ठोका है. इंडियन प्रीमियर लीग की बात करे सुदर्शन गुजरात टाइटंस के तरफ से खेलते हैं. गुजरात के तरफ से खेलते हुए इस सीजन के फाइनल में साईं सुदर्शन ने 96 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी.

अब तक सुदर्शन ने आईपीएल में 13 मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 46 की औसत से 507 रन बनाए हैं. इन 13 मैचों में सुदर्शन ने 4 अर्धशतक लगाए हैं. फाइनल में 96 रन उनका अब तक तक उच्चतम स्कोर है.

ALSO READ: शोएब मलिक ने फाइनल से पहले की भविष्यवाणी इस टीम को बताया चैम्पियन, कहा “उन्हें हराना नामुमकिन”

Published on November 17, 2023 2:34 pm