ICC WTC POINT TABLE में टीम इंडिया के लिए आई खुशखबरी, पॉइंट टेबल भारत से पिछड़ेगा पाकिस्तान, जानिए पूरा समीकरण
ICC WTC POINT TABLE में टीम इंडिया के लिए आई खुशखबरी, पॉइंट टेबल भारत से पिछड़ेगा पाकिस्तान, जानिए पूरा समीकरण

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 ( ICC WTC Championship) के तहत भारतीय क्रिकेट टीम के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अब अन्य टीम के रिजल्ट पर टिकी हुई हैं। जिसके बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC WTC Championship) में चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान भारतीय टीम के फिनाले पहुंचने के सफर में मददगार साबित हो रही है।

दरअसल श्रीलंका को पाक टीम ने दो मैच की टेस्ट सीरीज जोकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है।

पाक टीम ने दी श्रीलंका को हार

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैच की टेस्ट श्रृंखला आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC WTC Championship) के तहत खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से मात दे दी है। इसके बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल ) में बड़े बदलाव हुए है। श्रीलंका की हराकर पाक टीम तीसरे स्थान पर जा पहुंची है।

Also Read :IND vs WI: टीवी पर नहीं देख पाएंगे भारत और वेस्टइंडीज का मैच, सिर्फ इस तरीके से देख सकते है लाइव स्ट्रीम, जानिए सबकुछ

भारतीय टीम को मिलेगा अप्रत्यक्ष लाभ

पाक टीम के श्रीलंका की हराने के बाद टीम इंडिया को भी अप्रत्यक्ष रूप से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC WTC Championship)  में लाभ मिला है। भारतीय क्रिकेट टीम अब point में चौथे स्थान पर है। वहीं अब दूसरा मैच भी अगर पाक टीम जीत जाती है। तब पाक और भारत दोनों टीम को लाभ मिलेगा।

इस समीकरण से ICC WTC Championship फाइनल में भिड़ सकते है भारत-पाकिस्तान

India vs England: बुमराह को इस वजह से हर हाल में जीतना होगा आखिरी टेस्ट, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का खुल जायेगा दरवाजा

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC WTC Championship) के तहत चार मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की मेजबानी करेगा, तो दो मैच के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगा। वहीं पाक टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप  के तहत इंग्लिश और कीवी टीम की मेजबानी के लिए तैयार है।

दोनो ही टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए सभी मैच जीतने हैं। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका टीम सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC WTC Championship) के तहत हार जाए। जिसके बाद भारत और पाकिस्तान दोनों फाइनल में आमने सामने हो सकती हैं।

Also Read : ICC ODI Player Ranking: जसप्रीत बुमराह से इस खिलाड़ी ने छिनी नंबर 1 की कुर्सी, रोहित-विराट को भी रैंकिंग में नुकसान