ICC ODI Player Ranking: जसप्रीत बुमराह से इस खिलाड़ी ने छिनी नंबर 1 की कुर्सी, रोहित-विराट को भी रैंकिंग में नुकसान
ICC ODI Player Ranking: जसप्रीत बुमराह से इस खिलाड़ी ने छिनी नंबर 1 की कुर्सी, रोहित-विराट को भी रैंकिंग में नुकसान

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कुछ घंटे पहले तक वन डे इंटरनेशनल में आईसीसी वन डे रैंकिंग ( ICC ODI Ranking) में नंबर एक पर मौजूद थे। लेकिन अब अपडेट की गई लिस्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह को एक बाद फिर नंबर दो पर आना पड़ा है। वहीं इंग्लिश टीम के खिलाफ तीसरे मैच में भारतीय पूर्व खिलाड़ी विराट कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला शांत था। जिसका रिज़ल्ट दोनों खिलाड़ियों को वन डे रैंकिंग ( ICC ODI Ranking) में चुकाना पड़ा है। जानिए क्या है आईसीसी वन डे रैंकिंग ( ICC ODI Ranking) की अपडेट लिस्ट….

बुमराह के पास से है नंबर एक की कुर्सी

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ओ हाथ से आईसीसी वन डे रैंकिंग ( ICC ODI Ranking) की नंबर एक की कुर्सी खिसक गई है। इसका कारण है जसप्रीत बुमराह का इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा मैच ना खेल पाना। जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक मैच का हिस्सा नहीं थे।

कैप्टन रोहित शर्मा के मुताबिक जसप्रीत बुमराह को फिजीकल परेशानी थी। जिसके चलते खिलाड़ी की फिटनेस के साथ कोई समझौता न करते हुए जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया था। लेकिन इसका हर्जाना खिलाड़ी को वन डे रैंकिंग ( ICC ODI Ranking) में चुकाना पड़ा है।

IND vs ENG 3rd ODI: 'करो या मरो' मुकाबले में रोहित ने बुमराह को क्यों किया टीम से बाहर, खुद कप्तान ने बताई बड़ी वजह

जसप्रीत बुमराह वन डे में एक नंबर से फिसलकर अब दूसरे स्थान पर आ गए है। मात्र एक प्वाइंट के अंतर से जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर है। वन डे रैंकिंग ( ICC ODI Ranking) में ट्रेंट बोल्ट 704 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह 703 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे पायदान पर पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी मौजूद है.

Also Read :Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस साल टीम इंडिया के 7वें कप्तान होंगे शिखर धवन, देखिये 7 कप्तानो की लिस्ट

विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी पहुंचा नुकसान

Ind vs Eng: प्रेस कांफ्रेंस में एक बार फिर उठा विराट कोहली पर सवाल, भड़के रोहित शर्मा कहा- इतने सालो तक वो खेला..

भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड के साथ निर्णायक मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्ला भी शांत था। जिसका नुकसान अब दोनों खिलाड़ियों को आईसीसी वन डे रैंकिंग ( ICC ODI Ranking) में उठाना पड़ा है। विराट कोहली तीसरे से रैंकिंग के चौथे और रोहित शर्मा चौथे से पांचवें पायदान पर खिसक गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या को बढ़त मिली है, ये अच्छी बात है। हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए टॉप 10 में जगह बना ली है। 13 पायदानों की छलांग के साथ हार्दिक पांड्या अब 242 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ 8वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

Also Read :Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट की जगह उतरेगा सबसे धाकड़ बल्लेबाज, हमेशा के लिए छीन लेगा नंबर 3 का पोजीशन!