ICC ने जारी की Test ranking ऋषभ पंत को मिला बम्पर फायदा, विराट कोहली को हुआ जबरदस्त नुकसान, देखें पूरी रैंकिंग

भारत ओर इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच हुए टेस्ट मैच ओ बाद ICC ने ताजा टेस्ट रैंकिंग को अपडेट दी। इसमें बड़ी बात भारतीय खिलाड़ियों के लहजे से नजर आई कि ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक का फायदा मिला है।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टेस्ट रैंकिंग में छलांग लगाई है तो वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) के दिन ब दिन गिरते प्रदर्शन के बाद छ साल के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) टॉप 10 बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो जिन्होंने दोनों पारियों में शतक लगाया है, वो भी रैंकिंग में काफी आगे आ गए है। जानिए क्या है खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग..

इंग्लैंड और भारत के बल्लेबाजों की रैंकिंग में हुआ बदलाव

ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट मैच में शतक बनाने वाले खिलाड़ियों की रैंकिंग में फायदा पहुंचा है। वहीं सबसे पहले विराट कोहली की बात करें तो विराट कोहली अपने कैरियर के छ सालों बाद टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर गए हैं।

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में पहली पारी में 11 तो दूसरी पारी में 20 रन बनाए हैं। जिसके बाद आईसीसी में बुधवार को जारी की रैंकिंग में रन ना बना सकने के बाद विराट कोहली को 714 रेटिंग अंक के साथ तीन स्थान फिसलकर 13वें स्थान पर पहुंचा दिया है। वहीं Covid के कारण मैच न खेल सके रोहित शर्मा की रैंकिंग में भी एक स्थान कम हुआ है। रोहित शर्मा अब नौवें स्थान पर है।

Also Read : IND VS ENG: पहले टी20 में भारतीय टीम से कटा इन 5 खिलाड़ियों का पत्ता, कोहली समेत यह खिलाड़ी हुए बाहर

वहीं भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पहली पारी में शतक और दूसरी में अर्धशतक लगाया था। जिसके बाद उनकी रैंकिंग में उछाल आया है। ऋषभ पंत को पांच स्थान पर फायदा मिला है। अब वो 801 रेटिंग अंक के साथ पांचवे स्थान पर है। ऋषभ पंत के कैरियर का ये अब तक का ये सबसे सर्वोच्च स्थान है। ऋषभ पंत ने पिछली छ पारियों में दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं।

जॉनी बेयरस्टो की रैंकिंग में उछाल

jonny bairstow

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 32 वर्षीय बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो में अपनी तीन टेस्ट मैचों में चार शतक लगाए हैं। यानी कि अपनी पिछली पांच पारियों में चार शतक लगाने वाले जॉनी बेयरस्टो को ICC रैंकिंग में 11 पायदान की छलांग लगाकर 10वां स्थान मिला है। साथ ही इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट बल्लेबाजों की ICC टेस्ट रैंकिंग में सबसे ऊपर बने हुए हैं।

एजबेस्टन में इंग्लैंड की दूसरी पारी में नाबाद 142 रन बनकर उन्होंने अब तक कि सर्वोच्च 923 रेटिंग हासिल की है। साथ ही ICC रैंकिंग इतिहास में शीर्ष 20 सर्वोच्च-रेटेड बल्लेबाजों की एलीट लिस्ट में भी जो रूट शामिल हो गए है।

Also Read : Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले BCCI ने किया ऐलान, अब यह दिग्गज होगा इंग्लैंड दौरे पर नया कोच