Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले BCCI ने किया ऐलान, अब यह दिग्गज होगा इंग्लैंड दौरे पर नया कोच
Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले BCCI ने किया ऐलान, अब यह दिग्गज होगा इंग्लैंड दौरे पर नया कोच

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलने के लिए मौजूद हैं। टी20 विश्व कप की स्क्वाड में जिसने नामों की संभावना है वो सभी खिलाड़ी इंग्लैंड में मौजूद है। इसलिए ही ये दौरा काफी महत्वपूर्ण है। भारतीय क्रिकेट टीम एक जुलाई से पांच दिन का टेस्ट मैच खेल रही है।

जिसके लगभग तुरंत बाद ही सात जुलाई से टी20 मैच की सीरीज खेलना शुरू करना है। अभी दो भारतीय टीम इंग्लैंड में है। एक टेस्ट मैच का हिस्सा है जिसमे मुख्य खिलाड़ी शामिल हैं। तो वहीं दूसरी टीम वॉर्म अप मैच खेल रही है, जिसके युवा और अनुभवी सभी खिलाड़ी मौजूद हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से दो टीम टी20 फॉर्मेट के लिए चुनी गई हैं।

जिसमें पहले मैच में अलग और बाकी के दो मैच के लिए अलग टीम है। लेकिन अब पहले मैच के लिए वीवीएस लक्ष्मण राहुल द्रविड़ की जगह कोच होंगे, ऐसा सामने आया है।

आयरलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करके लौटे वीवीएस लक्ष्मण को एक और जिम्मेदारी

बीसीसीआई ने चला नया चाल राहुल द्रविड़ की जगह अब वीवीएस लक्ष्मण होंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के नये कोच

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के साउथेम्प्टन में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैच की सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में भारतीय टीम के कोच होने की पूरी संभावना है। हाल में आयरलैंड के खिलाफ दो मैच की सीरीज भारतीय टीम ने वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में जीती थी।

IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच, राहुल द्रविड़ की लेंगे जगह!

वीवीएस लक्ष्मण एक कोच के तौर पर टीम के साथ थे। नियमित भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ एक जुलाई से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे में शामिल थे। जिसके बाद भारत और इंग्लैंड बर्मिंघम के एजबेस्टन में सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट खेल रहे हैं। भारतीय टीम सीरीज में 2-2 से आगे है। बता दें, अब दोनों टीमें 7 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ेंगी।

बाकी के दोनों मैच राहुल द्रविड़ होंगे मौजूद

Rahul-Dravid-2

भारतीय टीम के नियमित कोच राहुल द्रविड़ बाकी के दोनों मैच में कोच के तौर कर मौजूद रहेंगे। दूसरे मैच से राहुल द्रविड़ सीनियर खिलाड़ियों के साथ टीम के साथ होंगे। वहीं तीनों मैच की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में ही हैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तीन मैच की सीरीज पहले मैच के लिए अलग टीम और बाकी के दो मैच के लिए अलग टीम चुनी है।

Also Read :IND vs ENG: इन 2 खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर तोड़ा कप्तान बुमराह का भरोसा, सीरीज के बाद टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!