aakash-chopra

दुबई में इस समय टी 20 मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप हो रहा है। भारत आज टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच खेलेगा। भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ हार चुका है, लेकिन ग्रुप 2 में पाकिस्तान तीन में से तीन मैच जीत चुका है। दूसरी ओर ग्रुप 1 में इंग्लैंड की टीम अच्छी परफॉर्मेंस दे रहा है। इन टीमों को अच्छा माना जा रहा है, लेकिन आकाश चोपड़ा ने अपनी दो फाइनलिस्ट टीमों ऐलान कर दिया है।

ग्रुप 1 से इंग्लैंड है दावेदार

zz1
इंग्लैंड की टीम अब तक अपने तीन मैच खेल चुकी है और टीमों मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ तीनो मैच जीते हैं। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले मैच में इंग्लैंड ने 11.4 ओवर्स में ही मैच को अपने नाम कर लिया था, जिसके चलते अब ग्रुप 1 यानी पुल ऑफ डेथ में इंग्लैंड की टीम प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इसी के चलते आकाश चोपड़ा ने ग्रुप 1 से इंग्लैंड को फाइनलिस्ट मान लिया है।

ALSO READ: IPL 2022 : मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को दिया बड़ा झटका, आईपीएल 2022 के लिए नहीं होंगे टीम का हिस्सा!

दरअसल, शनिवार को दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड पर इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बालिंग करने का निर्णय लिया। ऑस्ट्रेलिया टीम 20 ओवर्स में सिर्फ 125 रन ही बना सका। कैप्टन फिंच 44 रन की पारी खेल पाए। क्रिश जॉर्डन ने 3, क्रिस वोक्स ने 2 और तायमल मिलिस ने 2 विकेट लिए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम मात्र 11.4 ओवर्स में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। जोस बटलर ने धमाकेदार 71 रनों की पारी खेली।

ग्रुप 2 में भारत की जगह पाकिस्तान को दी जगह

IMG 20211031 111220
ग्रुप 2 में भारत आज अपना दूसरा मुकाबला न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलेगी। लेकिन आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान को फाइनलिस्ट बता कर सबको चौका दिया है। हालांकि पाकिस्तान ने अपने तीनो मैच जीते हैं। भारत और न्यूजीलैंड दोनो के लिए ये मुकाबला जीतना बहुत जरूरी है, क्योंकि दोनो ही टीमें अपना पहला मैच हार चुकी हैं।

पाकिस्तान की टीम ने पहले मैच में भारत को शिकस्त दी थी। तब से पाकिस्तान विजय रथ पर सवार है। न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनो ही टीमों को हराकर पाक टीम ग्रुप 2 में टॉप पर है। जिसके चलते वह सेमीफाइनलिस्ट की दौड़ में आगे है। साथ ही साथ फाइनलिस्ट भी बन सकता है।

ALSO READ: T 20 WorldCup : टी20 विश्व कप 2021 के बीच अफगानिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास, बतौर कप्तान तोड़ा था धोनी का रिकॉर्ड

Published on October 31, 2021 12:16 pm