हार्दिक पांड्या

एक बार फिर टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर बैट्समैन को लेकर बहस शुरू हो गई है। ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या जोकि पिछले कई समय से अपनी फिटनेस की समस्या को झेल रहे थे। विश्व कप में इनकी फिटनेस के चलते टीम को उनके विकल्प की तलाश हो सकती है। बता दें, रविवार को ही महामुकाबले में हार्दिक की फिटनेस समस्या के चलते ईशान किशन मैदान पर दिखाई दिए थे। बैटिंग और बालिंग दोनो में हार्दिक पूरी तरह से असफल रहे थे। ऐसे में कौन टीम इंडिया के लिए सफल रह सकता है आइए जानते है…

श्रेयस अय्यर हैं पक्के दावेदार

Screenshot 2021 10 29 172107

बैट्समैन श्रेयस अय्यर जोकि टी20 टीम के साथ स्टैंडबाई के रूप में जुड़े हुए है। लेकिन भारतीय टीम की नंबर चार की समस्या का सबसे बड़ा जवाब हैं। इस आईपीएल सीजन के पहले हाफ में अय्यर दिल्ली के लिए फील्डिंग के दौरान कंधे की चोट से घायल हो गए थे। जिसके चलते उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी छोड़नी पड़ी थी।

लेकिन कोरोना के चलते आईपीएल का दूसरा हाफ जोकि दुबई में खेला गया। वहा श्रेयस में दोबारा अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता। बता दे श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल में प्रवेश कर पाई थी। साथ ही क्रिकेट के कुछ पंडित श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया के भविष्य के कैप्टन के रूप में भी देखते है।

शार्दुल को नहीं रख सकते है दूर

शार्दुल ठाकुर
टी 20 विश्व कप के लिए शार्दुल ठाकुर टीम का हिस्सा है और फिट भी है। रविवार को हुए मुकाबले में ही ठाकुर के न खेलने पर सवाल उठे थे। शार्दुल ठाकुर का न खेलना विराट का गैंबल कहा जा रहा था। जोकि पूरी तरह से फ्लॉप हुआ था। ऐसे में जब हार्दिक अनफिट है तब शार्दुल ठाकुर की टीम में जगह बन सकती है।
बता दे, शार्दुल ठाकुर सीएसके के लिए खेलते है। जरूरी मैच में धोनी ठाकुर पर भरोसा जताते है। साथ ही आईपीएल के कई सीजन शार्दुल को मैच को अच्छे शॉट मारकर खत्म करते देखा गया है। हार्दिक की अनुपस्थिति से टीम को एक और ऑल राउंडर की जरूरत पड़ेगी, जोकि शार्दुल ठाकुर हो सकते है।

ALSO READ: T 20वर्ल्ड कप 2021 : न्यूजीलैंड के खिलाफ “करो या मरो” के मुकाबले में धोनी के नक्शेकदम पर चलेंगे विराट कोहली, इन खिलाड़ियों को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह

सर जडेजा भी बन सकते है दावेदार

jpg
रवींद्र जडेजा यूं तो रविवार के भारत बनाम पाकिस्तान के मैच का हिस्सा थे और वो अपना कोई खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। लेकिन टीम के दो ऑल राउंडर को एक साथ ड्रॉप नही किया जा सकता है। टीम इंडिया का अगला मैच न्यूजीलैंड के साथ है। जोकि बहुत बड़ा मुकाबला होने वाला है। ऐसे विराट और पूरी भारतीय टीम किसी भी कीमत पर न्यूजीलैंड बनाम भारत मैच हरना नही चाहेगी। रवींद्र जडेजा भले ही पाक टीम के साथ मैच फ्लॉप रहे हो। लेकिन बैटिंग, बालिंग और साथ ही फील्डिंग में उनका अलग ही स्थान है।

ALSO READ: IPL 2022 : मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को दिया बड़ा झटका, आईपीएल 2022 के लिए नहीं होंगे टीम का हिस्सा!

Published on October 31, 2021 1:58 pm