England-team

एशेज सीरीज-2021 के पहले ही टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथो इंग्लैंड को नौ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा और अब आईसीसी (ICC) ने भी इंग्लैंड को करारा झटका दिया है। आपको बता दें कि एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में महज 147 रनों पर पूरी टीम को ऑल आउट कर दिया था और फिर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में इसका फायदा उठाते हुए 425 रन बनाया और इंग्लिश टीम पर मजबूत बढ़त बना लिया था। वहीं इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में भी महज 297 रन ही बना पाई और पूरी टीम पवेलियन को चली गयी। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए मात्र 20 रन बनाने थे और ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 9 विकेट से जीत लिया।

आईसीसी (ICC) ने इस बात के लिए लगाया इंग्लैंड पर जुर्माना

eng vs aus ashesh

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के लिए इंग्लैंड पर आईसीसी (ICC) ने पूरी इंग्लैंड टीम पर धीमी ओवर गति के लिए 100 फीसदी का जुर्माना लगा दिया है। इंग्लैंड टीम ने इस मैच में तय समय सीमा में ओवर पूरा कर पाने में विफल रही। जिसके कारण आईसीसी (ICC) को ऐसा फैसला लिया। आपको बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक अगर तय समय में कोई भी टीम अपना ओवर पूरा करने में विफल रहती है तो उस पर प्रत्येक ओवर के लिए मैच का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

ALSO READ:  IPL 2022 में इन 2 खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन में खरीद लेती है RCB तो इस साल आईपीएल जीतना है तय

इंग्लैंड का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जाना मुश्किल!

eng  vs ind ashesh 2021-22

आईसीसी (ICC) ने इंग्लैंड पर 100 फीसदी का जुर्माना तो लगाया ही साथ में उसने इंग्लैंड पर आईसीसी (ICC) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पांच अंक भी काट दिए। दरअसल आईसीसी के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप नियमो के मुताबिक अगर कोई टीम तय समय सीमा से एक ओवर पीछे रहती है तो उसका एक अंक काटा जाता है और इंग्लैंड की टीम पुरे 5 ओवर पीछे रह गयी और इसलिए उस पर 5 अंकों की पेनल्टी लगा। इसका सीधा असर इंग्लैंड की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका पर पड़ा है।  जहां  इंग्लैंड की टीम 8 टीमों की तालिका में इंग्लैंड की टीम सातवें स्थान पर है। और इंग्लैंड का जीत प्रतिशत देखते हुए लग रहा है की उसका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का वापसी करना बहुत मुश्किल लग रहा है।

अभद्र भाषा के प्रयोग के लिए बल्लेबाज ट्रेविस हेड पर लगाया गया जुर्माना

Trevis Head

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड पर आईसीसी (ICC) ने मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। दरसल ट्रेविस हेड को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 के उल्लंघन का तोड़ा है। इसमें इंटरनेशनल मैच में गलत भाषा का प्रयोग करना पाया गया  है। आईसीसी (ICC) के कार्रवाई से बचने के लिए  ट्रेविस हेड ने भी अपनी गलती को स्वीकार कर लिया।

ALSO READ: IPL 2022 : मयंक अग्रवाल नहीं ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स का नया कप्तान

Published on December 13, 2021 11:14 am