Placeholder canvas

IPL 2022 में इन 2 खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन में खरीद लेती है RCB तो इस साल आईपीएल जीतना है तय

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में अच्छा प्रदर्शन रहा था मगर वे एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार कर प्लेऑफ से बाहर हो गए थे। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की तरह, RCB को भी खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। अंत में, वे विराट कोहली (15 करोड़ रुपये), ग्लेन मैक्सवेल (11 करोड़ रुपये) और मोहम्मद सिराज (7 करोड़ रुपये) के पास गए।

IPL 2022 के लिए RCB को नया कप्तान भी चुनना है और फिर आईपीएल मेगा ऑक्शन में ऐसे खिलाड़ियों को भी वापस अपनी टीम में लाना है जिन्होंने IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था।

हर्षल पटेल

Harshal Patel Rcb

हर्षल पटेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली से आईपीएल 2021 से पहले लिया था। हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर की तरफ से खेलते हुए लाजवाब प्रदर्शन किया और आईपीएल 2021 का सबसे बेहतरीन गेंदबाज बनकर दिखाया। उन्होंने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 32 विकेट हासिल करके पर्पल कैप अपने नाम की। लेकिन फिर भी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया। 

ALSO READ:अश्विन के बाद अब इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा से है उम्मीद, विराट कोहली ने लम्बे समय से टीम से कर रखा था बाहर

अब ऐसे में कहा का रहा है कि रॉयल चैलेंजर की टीम हर्षल पटेल को फिर से अपनी टीम में शामिल कर सकती है। हर्षल पटेल को आईपीएल 2021 में अपने शानदार प्रदर्शन का इनाम भारतीय टीम में सेलेक्ट होकर मिला। हर्षल पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टी-20 मुकाबले खेले और वहां भी उन्होंने ज़बरदस्त प्रदर्शन कर दिखाया। काफी टीमों कि नज़र हर्षल पटेल पर आईपीएल मेगा ऑक्शन में होगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि आरसीबी इस खिलाड़ी को पाने की कितनी कोशिश करती है। 

युजवेंद्र चहल

YUZI CHAHAL RCB

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर में सालों तक जलवा दिखाने वाले स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल हाल ही में हुई आईपीएल रिटेंशन प्लेयर प्रक्रिया में रिटेन नहीं हुए थे। लेकिन अब ऐसा कहा जा हा है कि आरसीबी आईपीएल मेगा ऑक्शन में युजवेंद्र चहल को वापस अपनी टीम में शामिल कर सकती है। यह कहना गलत नहीं होगा क्योंकि युजवेंद्र चहल ने लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर की टीम के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है और वह आरसीबी के लिए सालों तक एक अहम खिलाड़ी रहे हैं। 

ALSO READ: IPL 2022 : मयंक अग्रवाल नहीं ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स का नया कप्तान

कुछ समय पहले लेग स्पिनर यूज़वेंद्र चहल ने यह इच्छा जताई थी कि अगर वह मेगा ऑक्शन में वापस रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम में नहीं खरीदे जाते हैं तो उनकी इच्छा चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने की है। फिलहाल इतना तो तय है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन में काफी टीमों कि नज़र चहल पर रहेगी और वे उन्हें अपने खेमे में शामिल करना चाहेगी। ऐसे में चहल काफी बड़ी रकम के साथ खरीदे जा सकते हैं। अब दिखने यह होगा कि आरसीबी चहल को खरीदने के लिए किस हद तक जाती है।