Placeholder canvas

IPL 2022 : मयंक अग्रवाल नहीं ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स का नया कप्तान

आईपीएल 2022 पंजाब किंग्स: आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। रिटेंशन लिस्ट जारी करने के बाद सभी टीमें नए खिलाड़ियों को खरीदने के लिए तैयारियां कर रही है। ऐसी कई फ्रेंचाइजी टीम है जो इस वक़्त अपना कप्तान तलाश कर रही है। ऐसी ही एक टीम है पंजाब किंग्स जो मेगा ऑक्शन में कप्तान के लिए ऐसे खिलाड़ी पर दाव लगाएगी जो टीम को संभालने में माहिर हो।

प्रीति जिंटा की मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने भी रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। टीम को न चाहते हुए केएल राहुल को रिलीज करने पड़ा। कहा जा रहा है कि राहुल की बात IPL की नई टीम लखनऊ से हो गई है। वह लखनऊ टीम के कप्तान बनाए जा सकते हैं। ऐसे में पंजाब ने अर्शदीप सिंह और मयंक अग्रवाल को आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किया है।

पंजाब किंग्स लगाएगी इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पर दांव

David warner ipl

केएल के रिलीज होने के बाद अब पंजाब को कप्तान की जरूरत है। वह ऐसे खिलाड़ी पर दाव लगाना चाहेगी जो अनुभवी हो और टीम को संभाल सकें। ऐसे में एक नाम है जो प्रिती जिंटा की टीम के लिए सबसे परफेक्ट रहेगा। मीडिया सूत्रों के मुताबिक पंजाब की टीम डेविड वार्नर को खरीदने का प्लान बना रही है।

ALSO READ: REPORTS: टी20 और वनडे कप्तानी छीने जाने के बाद Virat Kohli ने लिया बड़ा फैसला, नहीं होंगे साउथ अफ्रीका दौरे का हिस्सा

डेविड वार्नर पर है प्रीति जिंटा की नजरें

पंजाब किंग्स

पंजाब के आलवा भी कई टीमों की निगाहें डेविड वार्नर पर टिकी हुई है। वार्नर एक अनुभवी खिलाड़ी के साथ अच्छे रणनीतिकार बल्लेबाज और क्षेत्ररक्षक है। एक खिलाड़ी में इससे ज्यादा डिमांड नहीं की जा सकती है। डेविड वार्नर आईपीएल के 150 मैचों में 139 के स्ट्राइक रेट से 5,400 रन से ज्यादा बना चुके है।

ALSO READ: अश्विन के बाद अब इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा से है उम्मीद, विराट कोहली ने लम्बे समय से टीम से कर रखा था बाहर

इस ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर खिलाड़ी के साथ उनकी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने बहुत कठोर व्यवहार किया। आठ साल पहले उनके साथ जुड़ने के बाद से, वार्नर ने हर सीज़न में हमेशा 500 रन का आंकड़ा पार किया। उन्होंने सनराइजर्स को 2016 में अपनी पहली और एकमात्र IPL ट्रॉफी तक पहुंचाया। इस खिलाड़ी का हालिया प्रदर्शन ठीक नहीं रहा, लेकिन ओवरआल IPL रिकार्ड्स पर नजर डाली जाए तो वार्नर एक परफेक्ट कप्तान की भूमिका निभा सकते है।