Placeholder canvas
HARMANPREET KAUR ON SMRITI MANDHANA
क्रिकेट न्यूज

हरमनप्रीत कौर के सपोर्ट में उतरे स्मृति मंधाना कहां पुरुष क्रिकेट में तो…..

भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज समाप्त हो चुकी है। तीसरा वनडे मुकाबला दोनों टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुआ यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई है। इस मुकाबले में जहां बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन बनाए तो वही मैदान पर 226 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी।

टीम ने 49.3 ओवरों में 225 रन बनाकर ही सिमट गई। लेकिन यह मुकाबला खराब अंपायरिंग और हरमनप्रीत कौर गुस्से की वजह से खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

अंपायर के फैसले से ना खुश नजर आई भारतीय कप्तान

दरअसल भारतीय महिला टीम जहां 225 रनों पर ऑल आउट हो गई और दोनों टीमों के बीच में मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ। लेकिन बांग्लादेश के मैदान पर अंपायरों की खराब अंपायरिंग देखने को मिली अंपायर ने हरमनप्रीत कौर को बल्ले पर गेंद लगने के बावजूद भी एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया, जिसके बाद हरमन इस फैसले से काफी निराशा और उन्होंने अपना गुस्सा स्टंप ना सिर्फ बल्ला मारकर निकाला बल्कि पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान भी उन्होंने तीखा बयान देकर अपनी भड़ास निकाली।

हरमनप्रीत कौर के सपोर्ट में उतरे स्मृति मंधाना

दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला टाई होने के बाद स्मृति मंधाना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि

“दोनों टीमों ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला। बीच में जो हुआ वह खेल का एक अभिन्न अंग है। जो पुरुष क्रिकेट देखते हैं तो हमने ऐसी घटनाएं देखी है। इसलिए मुझे यकीन है कि आप जानते होंगे कि महिला क्रिकेट में ऐसा कुछ हो रहा है जवाब भारत के लिए खेलना चाहते हैं तो आप हमेशा जीतना चाहते हैं। यह ऑफ बीट द मोमेंट था। वह दिए गए फैसले से वास्तव में कुछ नहीं थी। मुझे आउट दे दिया गया उसे लगा कि ऐसा नहीं है इसलिए यह प्रतिक्रिया सामने आई।”

हम भारत के लिए जीतना चाहते हैं

स्मृति ने अपने बयान को आगे बढ़ाया और कहा कि

“हरमन को एक व्यक्ति के रूप में जानते हुए यह जानते हुए कि वह कितना जीतना चाहती हैं। ऐसा हो सकता है लेकिन खेल की भावना से मैं यह नहीं कहूंगी कि यह स्वीकार है। लेकिन जवाब वास्तव में भारत के लिए जीतना चाहते हैं तो ऐसी चीजें होती हैं।”

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हरमनप्रीत ने दिया तीखा बयान

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हरमनप्रीत कौर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि,

“इस सीरीज से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला क्रिकेट के अलावा जिस तरह की अंपायरिंग हुई। उससे मैं काफी ज्यादा हैरान हूं। मुझे लगता है कि बांग्लादेश से अगले दौरे पर हमें इस खराब अंपायरिंग की तरह की चीजों के लिए तैयार रहना कराना पड़ेगा। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि बांग्लादेश ने वास्तव में काफी अच्छी बल्लेबाजी की स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की वह दौड़ कर रहे थे।

जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमने खेल को बहुत अच्छे तरीके से नियंत्रित किया। लेकिन जैसा कि मैंने पहले ही बता दिया है कि बेहद खराब अंपायरिंग की वजह से मैच का रूख बदल गया मैं अंपायरों के खराब फायरिंग की वजह से काफी निराश हूं।”

Read More : सेमीफाइनल हार के बाद भारतीय महिला टीम पर भड़कीं पूर्व कप्तान, फिटनेस पर उठाए सवाल; कहा BCCI को कठोर फैसला लेना होगा…