MOHAMMED SHAMI NO BALL

Mohammed Shami: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 25 जनवरी से खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबले के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) ने इस सीरीज के लिए पहले ही अपने टीम का ऐलान कर दिया था, अब भारतीय टीम (Team India) का भी ऐलान कर दिया गया है.

इस टीम में दो नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. इनमें एक खिलाड़ी को ईशान किशन (Ishan Kishan) की जगह दी गई है. इसके साथ ही भारतीय टीम (Team India) के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भी इस टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों से नादारद हैं.

सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच विशाखापत्तनम के वाई.एस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए Mohammed Shami

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए चुनी गई टीम में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का नाम शामिल नहीं हैं. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

उम्मीद जताई जा रही थी कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अपनी इंजरी को मात देते हुए इस सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड में वापसी कर लेंगे, लेकिन उन्हें (Mohammed Shami) मौका नहीं दिया गया है. वहीं टीम इंडिया के स्क्वाड में ईशान किशन का नाम शामिल नहीं है.

हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में उनका नाम शामिल था, लेकिन वह टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत वापस लौट गए थे, ऐसे में इस सीरीज में उन्हें नहीं चुना गया है.

पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान

ALSO READ: IND VS ENG: इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, एक साथ 3 विकेटकीपर को मौका, U19 के खिलाड़ी की चमकी किस्मत