ZIM AFRO T10 PARTHIV

जिम्वाम्बे में जिम एफ्रो t10 लीग का पहला सीजन खेला जा रहा है । इस सीजन के चार मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां पहले मुकाबले में लावायो ब्रेव्स ने हरारे हरिकेंस को 49 रनों से हराया तो वहीं दूसरे मुकाबले में डरबन कैलेंडर्स ने केपटाउन सैम्प आर्मी को 8 रन से धूल चटाई। वहीं तीसरे मुकाबले में जोबर्ग बफैलोज ने बुलावायो ब्रेव्स को 10 रनों से करारी शिकस्त दी है।

चौथा मुकाबला केपटाउन स्टैंप आर्मी और हरारे स्पोर्ट्स क्लब के बीच में खेला गया जिसमें केपटाउन कैंप आर्मी ने हरारे हरिकेन्स को 15 रनों से शिकस्त दी है।

112 रन बनाकर सिमट गई केपटाउन की टीम

टॉस जीतकर मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केपटाउन की टीम ने निर्धारित 10 ओवर का खेल दिखाते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए टीम के लिए सबसे ज्यादा रन रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने 25 रन बनाने का काम किया।

उनके अलावा भानुका राजपक्षे ने 24 रन तो वही तदिवानाशे मरुमणि ने 20 रन बनाए। जबकि पार्थिव पटेल सिर्फ 5 रन बनाने में ही कामयाब हुए। हरारे के लिए मोहम्मद नबी ने दो विकेट लिए तो वही ल्यूक जॉन्गवे औऱ क्रिस मपोफू को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

केपटाउन के आगे ताश की तरह बिखरी हरारे

मैदान पर 112 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरारे की टीम के लिए इविन लुईस और रॉबिन उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी निभाई। लुईस 16 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं उथप्पा ने 20 गेंदों पर 31 रन बनाने का काम किया।

डोनोवन फरेरा ने 14 रन इयोन मोरगन 2 रन बनाकर टॉम करन ने इरफान पठान को 4 रनों पर बोल्ड कर दिया तो वहीं 9 ओवर के बाद टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 91 रनों का हो गया था। आखिरी ओवर में हरारे ने 16 रनों से केपटाउन के आगे हार गई।

ALSO READ: हरमनप्रीत कौर के सपोर्ट में उतरे स्मृति मंधाना कहां पुरुष क्रिकेट में तो…..

Published on July 23, 2023 1:52 pm