Placeholder canvas

13 साल में मिले सिर्फ 3 विकेट, वेस्टइंडीज में भी रहा बेअसर, रोहित शर्मा और द्रविड़ अब शायद ही दें मौका, संन्यास ही बचा आखिरी रास्ता!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का सिलसिला जारी है। जहां पहला टेस्ट मुकाबला जीतकर भारतीय टीम वेस्टइंडीज से 1-0 आगे चल रही है तो वहीं दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी टीम इंडिया की स्थिति गड़बड़ दिखाई दे रही है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर जहां वेस्टइंडीज की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 229 रन बना चुकी है तो वहीं भारतीय गेंदबाज वेस्टइंडीज की जमीन पर विकेट लेने के लिए तरसते हुए दिखाई दे रहे हैं।

विकेट लेने के लिए तरसे भारतीय गेंदबाज़

वेस्टइंडीज ने 5 विकेट के नुकसान पर 229 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है बात अगर भारतीय तेज गेंदबाजों की करें सिराज ने अपने टेस्ट डेब्यू में एक विकेट लिया है तो वही जडेजा 2 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं। जबकि डेब्यू कर रहे हैं मुकेश कुमार को भी 7 ओवर की गेंदबाजी में 1 विकेट हासिल हुआ है। लेकिन इन सबके बीच बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट अभी भी विकेट लेने के लिए मैदान पर तरसते हुए दिखाई दे रहे हैं।

13 साल में महज 3 विकेट

जयदेव उनादकट ने साल 2010 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वह 2010 से लेकर के 2023 तक 15 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं। जयदेव ने पहले टेस्ट मुकाबले में 7 ओवर गेंदबाजी की। जबकि दूसरी पारी में 33 ओवर की गेंदबाजी के बाद आर अश्विन ने जहां 1 विकेट लिए तो वहीं जयदेव उनादकट दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 16 ओवर का नुकसान करने के बाद भी एक भी विकेट नहीं ले पाए।

भारतीय टीम से साफ होगा पत्ता

दरअसल भारतीय टीम को अब अगली अपनी टेस्ट सीरीज दिसंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है। जब तक जसप्रीत बुमराह जहां टीम में अपनी वापसी को दर्ज कराएंगे तो वहीं मोहम्मद शमी और उमेश यादव वापसी करवाएंगे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ जयदेव उनादकट को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

बता दें कि जयदेव ने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 102 मुकाबले खेलते हुए 382 विकेट लिए हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है।

Read More : “विराट ने इसके लिए बहुत कुछ खोया है” भारतीय कोच ने बताया क्यों वेस्टइंडीज में विराट कोहली का बल्ला उगल रहा आग