Placeholder canvas
Close

Destination

indian woman team

गुरुवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में एक रोमांचक में 5 रनों से हार गई। टीम इस हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई। टीम की इस प्रदर्शन के बाद पूरे क्रिकेट जगत में भारतीय टीम के प्रदर्शन की चर्चा हो रही है। कुछ टीम की प्रशंसा कर रहे हैं तो कुछ टीम के प्रदर्शन की निंदा कर रहे हैं। इसी बीच भारतीय टीम की पूर्व क्रिकेटर डायना एडुल्जी ने अपने बयानों से भारतीय महिला टीम को आढे हाथों लिया है।

डायना एडुल्जी ने टीम को लगाई फटकार

भारत की पूर्व क्रिकेटर डायना एडुल्जी टीम के प्रदर्शन से काफी निराश हैं। उन्होंने टीम को सेमीफाइनल में मिली हार के बाद जमकर फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि भारतीय महिला सीनियर टीम फिटनेस के मामले में काफी खराब है। इस टीम से ज्यादा फिट की टीम अंडर 19 टीम थी। जिनमें मैदान पर खेल के दौरान एक अलग ही ऊर्जा देखने को मिली। उन्होंने टीम के प्रदर्शन पर भी सवालिया निशान खड़े किए।

डायना एडुल्जी ने आगे कहा,

”टीम की खिलाड़ियों ऊपर ले जाने के लिए बीसीसीआई को कठोर कदम उठाने होंगे। आजकल आपको बीसीसीआई की तरफ से सब मिल रहा है, हर चीज में समानता है लेकिन बराबर खेल कैसे होगा। हमेशा आप जीता हुआ मुकाबला हारते हैं, यह आदत हो गई है। बीसीसीआई को इस पर कठोर फैसला लेना होगा। भविष्य के लिए प्रॉपर स्ट्रेटजी चाहिए होगी। स्टार कल्चर बहुत हो गया, इस तरह से काम नहीं चल पाएगा।”

ALSO READ:साउथ अफ्रीका के सामने इंग्लैंड हुई बड़ी उल्टफेर का शिकार, 6 रनों से मात देकर अफ्रीका ने बनाया फाइनल में जगह

यो यो टेस्ट की कही बात

एडुल्जी ने आगे फिटनेस टेस्ट (यो यो टेस्ट) पर बात करते हुए कहा कि, महिलाओं के लिए यह टेस्ट कठिन हो सकता है। 15 में से 12 खिलाड़ी फेल हो सकती हैं, लेकिन उनके लिए अलग तरीका फिटनेस के लिए होना चाहिए।

आपको निश्चित ही टीम को ओवरहॉल करने की जरूरत है। टीम की फिटनेस में सुधार की जरूरत है। उनकी फील्डिंग, कैचिंग और विकेटों के बीच में दौड़ वगैरह पर भी ध्यान देना होगा। जबतक पैरों में ताकत नहीं होगी आप दौड़ नहीं पाएंगे।

हम आपको बता दें कि डायना एडुल्जी ने ही कई और पूर्व क्रिकेटरों ने भारत के प्रदर्शन पर सवालिया निशान खड़े किए है। कई पूर्व खिलाड़ियों ने टीम के रवैये में भी बदलाव लेने की बात कही ताकि टीम के नतीजों पर इसका सकारात्मक असर देखने को मिले।

ALSO READ: तीसरे टेस्ट मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, अब पुरे सीरीज सिर्फ पानी पिलाते नजर आएगा ये खिलाड़ी