hardik pandya vs rohit sharma

 HARDIK PANDYA: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में सेमीफाइनल मैच में हार के साथ बाहर होना पड़ा। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे (IND VS NZ) पर है, जहां पर टींम को दूसरे मैच में 65 रन के बड़े अंतर से जीत मिली है।

टीम इंडिया को मैच में जीत मिली, इस जीत के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने रोहित शर्मा की गलती से सीख ली है। जिसक बाद हार्दिक पांड्या ने टीम की रणनीति में तीन मुख्य बदलाव किए हैं।

युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहद शानदार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 विश्वकप के एक भी मैच में जगह नही दी थी। जिसके लिए रोहित शर्मा की काफी आलोचना भी हुई थी। लेकिन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने ये गलती नही की। हार्दिक पांड्या ने चहल को मैच मे मौका दिया और उन्होंने चार ओवर्स में 26 रन देकर दो विकेट लिए।

टीम को मिले दो नए सालामी बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से टी20 विश्वकप में रोहित शर्मा और केएल राहुल सालामी बल्लेबाजी कर रहे, स्टार ओपनर को बाहर ना करने के चलते लचर प्रदर्शन के बाद भी केएल राहुल और रोहित शर्मा ही उतरे, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सालामी बल्लेबाज के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ ईशान किशन और ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाजी के लिए उतारा।

हालांकि टीम इंडिआ के ऋषभ पंत एक बार फिर फ्लॉप रहे, लेकिन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा की गलत से सीखकर उसे दोहराया नहीं।

Also Read : रोहित शर्मा ने पुरे टी20 विश्व कप और एशिया कप में जिस खिलाड़ी को किया नजरअंदाज वही बना हार्दिक पंड्या का सबसे बड़ा हथियार

खास खिलाड़ी की खास जगह

टीम इंडिया के लिए दीपक हुड्डा एक खास खिलाड़ी बनकर आईसीसी टी20 विश्वकप में गए थे। कुछ सीरीज में ही अच्छा करने के बाद टी20 स्कॉयड में खिलाडी का चयन हो गया था। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने महज एक मैच में दीपक हुड्डा को जगह दी थी, दीपक हुड्डा उस मैच में महज जीरो पर ही आउट हो गए थे। लेकिन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने खिलाड़ी को सही जगह देकर प्लेइंग इलेवन में जगह दी।

Also Read : पाकिस्तान जिसे हराकर फाइनल में पहुंच बघार रहा था शेखी, उसे भारत ने 65 रनों से हराकर बता दिया टीम इंडिया ही है नंबर 1 टी20 टीम