IND vs NZ

दूसरे टी-ट्वेंटी में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया है. टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाज करने का फैसला लिया. भारत के तरफ से सुर्याकुमार यादव ने शानदार शतक जड़ा और भारत ने 20 ओवर में 191 रन का बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड सिर्फ 126 रन ही बना सकी और मैच 65 रन से हार गई. शानदार शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

भारत ने दिया था 192 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. भारत की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत 13 गेंदो में 6 रन बनाकर लाॅकी फर्ग्यूसन का शिकार हो गए. दूसरी तरफ से ईशान किशन ने एक उपयोगी पारी खेली.

ईशान ने 31 गेंदो में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली. लेकिन इसके बाद आए सुर्याकुमार यादव जिन्होंने मैच को पूरी तरह से बदल दिया. सुर्याकुमार ने इस मैच में शानदार शतक जड़ दिया और बता दिया कि उन्हें क्यों दुनिया का नम्बर एक टी-टवेंटी बल्लेबाज कहा जाता है. सुर्या ने 51 गेंदो में 11 चौके और 7 छक्के की मदद से 111 रनों की शानदार पारी खेली.

न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज टीम साउदी रहे, साउदी इस मैच में हैट्रिक लिया. यह पहला मौका था जब एक ही मैच में हैट्रिक और सेंचुरी साथ-साथ लगे. साउदी ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा लाॅकी फर्ग्यूसन को दो और ईश सोढ़ी को एक विकेट प्राप्त हुआ.

ALSO READ:NZ vs IND: “क्यों उसका करियर बर्बाद कर रहे हो जब मौका देना ही नहीं तो ले क्यों जाते हो” संजू सैमसन को मौका न मिलने पर BCCI पर भड़के फैंस

न्यूजीलैंड बना सकी सिर्फ 126 रन

192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नही रही और उनके सलामी बल्लेबाज फिन एलन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इस मैच में वापसी करते हुए युजवेंद्र चहल ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया.

न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे ज्यादा रन उनके कप्तान केन विलियम्सन ने बनाए. विलियम्सन ने शानदार अर्धशतक जड़ा और अपने टीम के लिए 61 रन बनाए.

ALSO READ: W W W W W आईपीएल 2023 से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने गेंद से मचाई तबाही, सातवें आसमान पहुंची मुंबई इंडियंस की ख़ुशी