ROHIT SHARMA AND HARDIK PANDYA

आज यानी 20 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना था. पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. सीरीज जीतने के लिए भारत को यह मैच जितना बहुत ही जरूरी था. इस मैच में एक ऐसा खिलाड़ी चमका जिसको टी20 विश्व कप में सिर्फ एक मैच में मौका दिया गया था.

दीपक हुड्डा का शानदार प्रदर्शन

दीपक हुड्डा एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं, वह बल्ले और गेंद दोनों से भारत को मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में हुड्डा को बल्लेबाज करने का ज्यादा मौका नही मिला, इसलिए वह बल्ले से कुछ खास नही कर सके. लेकिन इस मैच में उन्होंने अपने गेंदबाजी का जादू बिखेरा.

उन्होंने इस मुकाबले में 2.5 ओवर की गेंदबाजी की और चार महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए. विकेट के साथ-साथ उनकी इकॉनमी भी शानदार रही. उन्होंने 17 गेंदो में सिर्फ 10 रन खर्चे, हुड्डा ने डैरेल मिचेल, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी और टिम साउदी को अपना शिकार बनाया.

यह एक विडंबना ही है कि इतने शानदार आलराउंडर को रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप में सिर्फ एक मैच मौका दिया था. उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही मौका दिया गया था. उस मैच में हुड्डा कुछ खास नही कर सके थे.

ALSO READ: IND vs NZ: “अगर वो भारतीय टीम में नहीं होता तो हमे जीतने से कोई नहीं रोक सकता था…” केन विलियमसन ने इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार

शतक लगाने का है रिकॉर्ड

टी-ट्वेंटी इंटरनेशनल में शतक लगाने का रिकॉर्ड बहुत ही गिने-चुने खिलाड़ियो के पास होता है. उसमे से एक नाम दीपक हुड्डा का भी शामिल है. दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ शतक बनाया था. दीपक हुड्डा ने भारत के लिए अब तक 14 टी-ट्वेंटी और 8 एकदिवसीय मैच खेले हैं.

दीपक हुड्डा ने इन 14 टी20 मैचों में 32.56 की औसत से 293 रन बनाए हैं और 5 विकेट लिए हैं. यह रिकॉर्ड और भी बेहतर हो सकते है, अगर हुड्डा को लगातार मौका मिले. हुड्डा आईपीएल में लखनऊ से खेलते है और उन्होंने पिछले सीजन में कुछ शानदार पारियां भी खेली थी.

ALSO READ: विजय हजारे ट्रॉफी में अंबाती रायडू के भाई रोहित रायडू ने 156 रनों की पारी खेल मचाया धमाल, आईपीएल 2023 में होगी पैसो की बारिश

Published on November 20, 2022 6:52 pm