गुजरात टाइटंस
गुजरात टाइटंस

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें संस्करण का फाइनल मुकाबला आज शाम 8:00 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम ( Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। फाइनल मैच गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। बता दें, गुजरात और राजस्थान दोनों ही आईपीएल 2022 की प्वाइंट टेबल की क्रमश: पहले और दूसरे नंबर की टीम थीं,  जिसके बाद पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर सीधे प्रवेश किया था। तो वहीं राजस्थान रॉयल्स हार के बाद आरसीबी को हराकर यहां तक पहुंची है।

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालीफायर के साथ कुल दो मैच हुए हैं, जिसमें दोनो में गुजरात टाइटंस को जीत मिली है। जिसके बाद एक और बार राजस्थान रॉयल्स जीत के लिए अपनी इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।

शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा करेंगे पारी की शुरुआत

Wriddhiman Saha
Wriddhiman Saha

गुजरात टाइटंस की तरफ से शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा को पारी की शुरुआत के लिए उतारा जा सकता है। रिद्धिमान साहा पिछली बार राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शून्य पर आउट हो गए थे, जिसके बाद अब इस मैच में उनके अच्छी शुरुआत की उम्मीद की जाएगी। वहीं शुभमन गिल पूरे सीजन कमाल का प्रदर्शन करते दिखे हैं, इस के साथ ही पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 35 रन की पारी खेलकर अच्छी शुरुआत दी थी।

टीम का मिडिल ऑर्डर टीम को असली मजबूती

Hardik Pandya

इस फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस की टीम अपने प्लस प्वाइंट जोकि उनका मिडिल ऑर्डर है, उसे और भी मजबूती के साथ उतरना चाहेगी। मैथ्यू वेड, कप्तान हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर की अक्रामक पारी से हाई स्कोर मैच को उम्मीद है। पिछले मैच में इन तीन खिलाड़ियों ने ही अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया था। जिसमें डेविड मिलर ने अक्रामक अंदाज अपना कर पिछले मैच अर्द्धशतक बनाया था और 20वें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों में छक्का लगाकर अपनी टीम को फाइनल का टिकट दिलाया था।

ALSO READ: GT vs RR, IPL 2022: ये 4 खिलाड़ी तोड़ सकते हैं आज गुजरात टाइटन्स का चैम्पियन बनने के सपना

फिनिशिंग की जिम्मेदारी इन ऑल राउंडर पर खिलाड़ी

Rahul Tewatia

हार्दिक पंड्या के साथ-साथ राशिद खान और राहुल तेवतिया अपने अक्रामक शॉट्स के लिए पूरे टूर्नामेंट में सुर्खियों में रहें हैं। दोनों खिलाड़ियों को जब भी मौका मिला मिला है, उन्होंने बेहतरीन तरीके से मैच फिनिश किया है।

ये गेंदबाजी यूनिट दिलाएगी जीत

राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से गेंदबाजी के ऊपर आज काफी जिम्मेदारी होगी। रशीद खान के साथ साथ अलजारी जोशफ, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी और यश दयाल के ऊपर विरोधी टीम में फार्म में चल रहे खिलाड़ियों के विकेट लेने का दबा होगा।

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग इलेवन :

शुभमन गिल,रिद्धिमान साहा ( विकेटकीपर), मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या ( कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, रशीद खान, अलजारी जोशफ, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी और यश दयाल

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल 2022 की शुरुआत से ही सटीक भविष्यवाणी करने वाले इस भारतीय दिग्गज ने की भविष्य, फाइनल में ये टीम बनेगी आईपीएल विजेता!