GT vs RCB: गुजरात टाइटंस नहीं ले रही रुकने का नाम, RCB का हार के कारण बन गया विराट का अर्धशतक, जानिए कारण
GT vs RCB: गुजरात टाइटंस नहीं ले रही रुकने का नाम, RCB का हार के कारण बन गया विराट का अर्धशतक, जानिए कारण

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 43वां मैच गुजरात टाइटंस ( Gujarat Titans) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) के खेला गया। शनिवार के डबल हेडर मैच में इस पहले मैच में गुजरात टाइटंस ( GT) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के बीच ये मैच ब्रेबौर्न स्टेडियम ( CCI-Brabourne Stadium) में खेला गया। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। जिसके बाद आरसीबी ने 170 रन बनाए। बदले में गुजरात टाइटंस ने आसानी से मैच अपने पक्ष में कर लिया। एक बार फिर राहुल तेवतिया नाबाद रहे और गुजरात टाइटंस ने दो अंक के साथ ही प्वाइंट टेबल में टॉपर की जगह अन्य टीम की पहुंच से दूर कर दी है।

लंबे समय बाद विराट कोहली के बल्ले से निकला अर्धशतक

विराट कोहली हाफ सेंचुरी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) जोकि लंबे समय से बल्लेबाजी के लिए आलोचनाओं का शिकार हैं। गुजरात टाइटंस के साथ मैच में उनके बल्ले से इस सीजन का पहला अर्धशतक निकला। विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक छक्का भी लगाया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बनाए 170 रन, फिर भी मिली हार

RCB vs  GT

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से टॉस जीतने के बाद के बाद पहले बल्लेबाजी करते 170 रन बनाए गए। जिसमें विराट कोहली ( 58), रजत ( 52), ग्लेन मैक्सवेल ( 33), दिनेश कार्तिक ( 2) और महिपाल लोमरोर ( 16) रन की पारी खेली है। वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस ( 0) पर आउट हो गए हैं।

गुजरात टाइटंस के तरफ से प्रदीप सांगवान ने दो विकेट, मोहम्मद शमी ने एक, अलजारी जोसेफ ने एक विकेट, राशिद खान ने एक और लॉकी फर्ग्युशन ने एक विकेट लिया।

171 रन का लक्ष्य लेकिन गुजरात की एक और शानदार जीत

GT WON

गुजरात टाइटंस की तरफ से 171 रन के स्कोर के लिए अच्छी शुरुआत हुई। सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 22 गेंदों के 29 रन की पारी खेली। वहीं शुभमन गिल ने भी 28 गेंदों में 3 चौके और एक एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए। साईं सुदर्शन ( 20), डेविड मिलर ( 39) और राहुल तेवतिया ने ( 39) रन की नाबाद पारी खेली।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से शाहबाज अहमद दो विकेट और वानिंदु हसरंगा दो विकेट ले पाए। अंतिम ओवर की जिम्मेदारी जॉस हेजलवुड के कंधो पर थी। लेकिन 6 गेंदों में 7 रन की जरूरत को विरोधी टीम के बल्लेबाज शुरू की दो गेंदों हासिल कर लिया। जिसके बाद गुजरात टाइटंस की टीम ने एक और शानदार जीत अपने पक्ष में हासिल कर ली है। इस जीत के बाद गुजरात की टीम के आईपीएल प्वाइंट टेबल में 16 अंक हो गए हैं।

ALSO READ:IPL 2022: RCB vs GT: ‘अक्खा पब्लिक को मालूम है, कौन फॉर्म में लौट आया’, एक अर्धशतक से छा गए किंग कोहली,आई मीम्स की बाढ़

विराट कोहली की धीमी अर्धशतक बनी हार की वजह !

विराट कोहली ने IPL 2022 की सबसे धीमी अर्धशतक पारी खेली उन्होंने उन्होंने यह अर्धशतक 45 गेंदों में लगायी और वह 53 गेंद में 58 रन बनाकर आउट भी हो गए. जिसके बाद चेस करने में यह साफ़ दिख गया RCB ने कुछ रन कामा बना दिए है वही गुजरात के हर फंसा हुआ मुकाबला राहुल तेवतिया उनके लिए संकटमोचन बना जाते है. इस हार में विराट कोहली का धीम खेलना भी हाई जिसे लेकर फैन्स भी खुश नहीं है .

ALSO READ:IPL 2022: 33 साल का यह खिलाड़ी IPL में कर रहा था कमेंट्री, मुंबई इंडियंस ने करायी अचानक एंट्री, विरोधी खेमे भी दहशत