राशिद खान को नजरअंदाज कर बीसीसीआई ने क्यों दी थी उमरान मलिक को मैन ऑफ द मैच, अब वजह आई सामने
राशिद खान को नजरअंदाज कर बीसीसीआई ने क्यों दी थी उमरान मलिक को मैन ऑफ द मैच, अब वजह आई सामने

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में 40वां मैच गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Haidrabad) के बीच खेला गया। ये आईपीएल के नेल बाइटर मैच में से एक था। गुजरात टाइटंस को जीत के लिए अंतिम ओवर में 22 रन की तरकार थी। इस मैच का फैसला ओवर की अंतिम गेंद पर हुआ। मैच में अंतिम ओवर में 22 रन की जरूरत के रशीद खान में अपने धमाकेदार पारी के चलते 25 रन दिए, जिसके बाद गुजरात टाइटंस ने अंतिम गेंद पर ये हारा हुआ दिख रहा मैच जीत लिया और आईपीएल प्वाइंट टेबल में सबसे ऊपर शिखर पर जा पहुंची। लेकिन मैच के साथ-साथ मैच प्रजेंटेशन भी कमाल की रही। प्लेयर ऑफ द मैच ( Player Of The Match) का खिताब जीतने वाले टीम के खिलाड़ी को नहीं बल्कि हारने वाली टीम के खिलाड़ी को मिला है।

राशिद खान को नहीं बल्कि उमरान मलिक को मिला खिताब

umran malik

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी राशिद खान ने अंतिम ओवर में तीन छक्के लगाकर अपनी टीम को हारे हुए दिख रहे मैच में जीत दिलाई। जिसके बाद भी प्लेयर ऑफ द मैच राशिद खान को नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी उमरान मलिक को दिया गया। उमरान मलिक को उनकी गेंदबाज के चलते प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं राशिद खान ने 11 गेंदों में चार छक्के की मदद से 32 रन बनाए।

उमरान मलिक ने लिए पांच विकेट

उमरान मलिक

उमरान मलिक ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में काफी प्रभावशाली गेंदबाजी की। गेंदबाज ने अपने चार ओवर्स में 25 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। लेकिन वो अपनी टीम के जीत नहीं दिला सके। ये भारतीय खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी के चलते चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं आईपीएल की पर्पल कैप की रेस में भी 15 विकेट झटकने के साथ तीसरे स्थान पर हैं। गेंदबाज ने अपनी तेज गेंदबाजी से ऋद्धिमान साहा को 152.8 किमी, डेविड मिलर को 148.7 किमी, अभिनव मनोहर को 146.8, शुभमन गिल को 144.2 किमी प्रति घंटा और 145.1 किमी प्रति की गति से परेशान करके आउट किया।

ALSO READ:IPL 2022 RRvsMI : मुंबई को बचानी है लाज, रोहित शर्मा और संजू सैमसन इन खिलाड़ियों को देंगे मौका, ऐसी होगी दोनों टीम की प्लेइंग XI

अंतिम गेंद पर मिली जीत

rashid khan

गुजरात टाइटंस की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अंतिम गेंद पर जीत मिली। गुजरात टाइटंस के हीरो राशिद खान रहे। सनराइजर्स हैदराबाद ने 195 रन बनाए, जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम ने 199 रन बनाकर मैच जीत लिया। जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल प्वाइंट टेबल की टॉप पर है। अभी तक टीम पहले चरण में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही अपना मैच हारा था, लेकिन दूसरे चरण में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को भी हरा दिया।

ALSO READ: IPL 2022: RCB vs GT: ‘अक्खा पब्लिक को मालूम है, कौन फॉर्म में लौट आया’, एक अर्धशतक से छा गए किंग कोहली,आई मीम्स की बाढ़