"ये बकवास मत करो हर बार गाज केएल राहुल पर ही क्यों गिरती है" विराट कोहली को ओपनिंग कराने पर भड़के गौतम गंभीर
"ये बकवास मत करो हर बार गाज केएल राहुल पर ही क्यों गिरती है" विराट कोहली को ओपनिंग कराने पर भड़के गौतम गंभीर

Gautam Gambhir On Virat Kohli Opening: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एशिया कप 2022 में काफी अच्छी लय में बल्लेबाजी करते नजर आए थे। उनके शानदार प्रदर्शन और अफगानिस्तान के खिलाफ सलामी बल्लेबाजी के दौरान टी20 में खिलाड़ी के पहले शतक लगाने के बाद फैंस आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में उनके तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के बजाय सलामी बल्लेबाजी करने के विषय में बातचीत कर रहे हैं। लेकिन पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इससे उलट अपनी राय सामने रखी है।

Gautam Gambhir ने विराट कोहली की सलामी बल्लेबाजी को लेकर कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप स्क्वाड में विराट कोहली (Virat Kohli) के ऊपर एक बार फिर चर्चा शुरु हो चुकी है। जिसके बाद उनके सलामी बल्लेबाज के तौर कर उतरने की बातचीत के बीच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि

“वो (विराट कोहली) केएल राहुल और रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग नहीं कर सकते हैं। कोहली के बल्लेबाजी के बारे में यह बकवास शुरू मत करो। मैंने इसे ऑन एयर भी कहा है कि इस बारे में बहस भी नहीं होनी चाहिए। अगर ओपनर्स 10 ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं। तो मेरे पास नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव होंगे वहीं, अगर एक शुरुआती विकेट गिरता है, तो विराट कोहली होंगे”।

Also Read : IND vs AUS: मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुए बाहर, 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में SHAMI की जगह वापसी

Virat kohli ने दिखाई थीं एशिया कप में शानदार फॉर्म

एशिया कप 2022 में विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के फाइनल से पहले बाहर होने के बाद भी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। एशिया कप 2022 के कुल 6 मैचों में 276 रन बनाए थे, जिसमें विराट कोहली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई 122 रनों की पारी भी शामिल है। जोकि टी20 फॉर्मेट में किंग कोहली का पहला शतक था।

ये शतक विराट कोहली ने 1020 दिन के अंतराल और काफी आलोचना के बाद लगाया था, लेकिन विराट कोहली बहुत आतिशी बैटिंग में माहिर हैं, ऐसा बात में भी कोई दोराय नही है।

किंग कोहली लगा चुके हैं 71 शतक

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में कुल 71 शतक लगाए हैं। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 450 से ज्यादा मैच खेले हैं। जिसमें 102 टेस्ट, 262 वनडे मैच और 104 टी20 मैच खेले हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हालाकि उन्होंने टी20 में कई बार सलामी बल्लेबाजी में भी कमाल किया है।

Also Read : India Capitals vs Gujarat Giants: संन्यास ले चुके इन 2 खिलाड़ियों ने दिखाया युवाओं वाला जोश, वीरेंद्र सहवाग की टीम ने 3 विकेट से जीता मैच, 2 शतक के साथ टूटे कई रिकॉर्ड