virat kohli and kl rahul

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा T20 मैच नेपियर में खेला गया। जहां बारिश के कारण मैच टाई हो गया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर ली। वही सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार सूर्यकुमार यादव को मिला।

दीपक हुड्डा ने अपने बल्लेबाजीक्रम पर कही ये बात

आज के मैच में दीपक हुड्डा की चर्चा इस समय काफी ज्यादा हो रही है। जो उन्होंने मैच शुरू होने के पहले दिया था। उन्होंने मैच के पहले इंटरव्यू में उनके बल्लेबाजी क्रम को लेकर किए गए सवाल का जवाब देते हुए कहा

“मैं नंबर 5 पर बल्लेबाजी करना चाहूंगा, हमारे पास नंबर 3 पर एक लीजेंड खेल रहा है और मुझे यथार्थवादी होना होगा। मुझे वह स्थान नहीं मिल सकता है (मुस्कुराते हुए)। कभी-कभी 5 या 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए अनुकूल होना एक समस्या है, लेकिन मैं वहीं बल्लेबाजी करना पसंद करूंगा।”

हुड्डा ने आगे कहा,

“मैंने यह भूमिका निभाई है, क्योंकि मैं एक उपयोगी खिलाड़ी हूं और अहम बात कि मुझे खेल की स्थिति के अनुसार खेलने की जरूरत है।”

वही उनके इस बयान पर भारत के पूर्व क्रिकेटरों मोहम्मद कैफ और अजीत आगरकर ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि ऑलराउंडर अनिच्छुक था, शायद थोड़ा डरा हुआ भी है। वह स्पष्ट रूप से कह रहा था कि वह भारत के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना चाहता है।

ALSO READ:IND vs NZ: 3 खिलाड़ी जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नही देंगे शिखर धवन

मोहम्मद कैफ और अजीत अगरकर ने कही ये बात

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा

“आप देखते थे, वो थोड़ा अटक गए थे, उनको अटकना नहीं है, उनको बोलना है कि मुझे ऊपर खेलना है। मैं भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं, मुझे खेलना है। केएल राहुल की जगह आना है मुझे, विराट कोहली को रिप्लेस करना है। उनको बोलना पडेगा, वो वह डर गए थोड़ा। वो बोल गए टॉप 3 नहीं मैं नीचे ही ठीक हूं। उन्हें घबराना नहीं है। मुझे टॉप थ्री में खेलना है, ये अगर उनकी मानसिकता होगी तो ही उनके लिए फायदा है। ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्हें कहना चाहिए कि ‘मैं ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करना चाहता हूं। मैं भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैं केएल राहुल की जगह खेलना चाहता हूं, मैं विराट कोहली की जगह लूंगा। वह केवल भारत के लिए अच्छा कर सकता है।”

वहीं अगरकर ने कहा,

“वो कहना चाहते थे कि मुझे तीन नंबर खेलना है, लेकिन उन्होंने सोचा की उस क्रम में बल्लेबाजी रहने देते हैं।”

ALSO READ: न्यूजीलैंड को उसी के घर में हराने के बाद हार्दिक पंड्या ने रोहित शर्मा पर साधा निशाना, गिनाई टी20 विश्व कप की गलतियां