HARDIK PANDYA ON T20 WO LOSS

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा मुकाबला टाई रहा. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टीम साउदी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज का फैसला किया. न्यूजीलैंड की टीम ने कॉनवे और फिलिप्स के अर्धशतक से 20 ओवर में 160 रन बना पाई. जवाब में भारत ने 9 ओवर में 4 विकेट पर 75 रन बना लिया था तबतक बारिश आ गई. बाद में DLS नियम से मैच टाई घोषित किया गया. दूसरे टी-ट्वेंटी मैच जीतने के कारण भारत यह सीरीज 1-0 से जीत लिया है.

इस सीरीज जीत ने टी20 विश्व कप की हार पर कुछ मरहम लगाया है. आइए इस लेख में पढ़ते हैं कि हार्दिक पंड्या ने विश्व कप के हार पर क्या बोला है.

सीरीज जीतते ही हार्दिक पंड्या ने रोहित शर्मा पर कसा तंज

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा है कि

,’वर्ल्ड कप में हम से बहुत ऐसी गलतियां हुई हैं. जिसकी वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा. कप्तान होने के नाते मैं हमेशा से ही छठे गेंदबाजी विकल्प को लेकर उत्साहित रहता हूं. इसीलिए मैंने इस सीरीज में गेंदबाजी नहीं की और दीपक हुड्डा को अतिरिक्त मौका दिया. टी20 में इसकी जरूरत होती है.’

आप से बता दें कि भारत टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया था. भारत के पास ग्रुप मैच में सबसे ज्यादा 8 अंक था. लेकिन भारत सेमीफाइनल के प्रेशर को झेल नही पाया और मैच दस विकेट से हार गया. इस हार पर हार्दिक पंड्या ने कहा है कि अगर हम विश्व कप में छंठा गेंदबाज खिलाते हैं, तो नतीजा कुछ और ही निकलता.

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन में इन 5 प्लेयर्स पर हो सकती है पैसों की बारिश

टी20 विश्व कप हार की हार्दिक पंड्या ने गिनाई गलतियां

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए हार्दिक पंड्या ने कहा है कि,

‘टी-ट्वेंटी विश्व कप 2022 में मिली हार से हम काफी निराश हैं, लेकिन हम प्रोफेशनल हैं. हमें इससे आगे बढ़ने की जरूरत है. जैसे जिस तरह से हम अपनी सफलता का सामना करते हैं और आगे बढ़ते हैं. अब हमें अपनों गलतियों को ढूंढना होगा और उनमें सुधार करना होगा. वहीं अगर न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए तो उन्होंने हमेशा हमें कड़ी चुनौती दिया है और अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है.’

ALSO READ: IND vs NZ: 3 खिलाड़ी जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नही देंगे शिखर धवन