एल्गार

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतकर भारतीय टीम ने अपना दबदबा बना रखा था, लेकिन दुसरे मैच में साउथ अफ्रीका टीम ने गजब की वापसी की और भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज में वापसी की है. भारतीय टीम ने पहली पारी से ही संघर्ष किया. पहली पारी में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने रन बनाये इसके अलावा बाकी बल्लेबाज आये और चलते गये, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने संघर्ष दिखाया और टीम को 202 रनों तक पहुंचाया.

शार्दुल ठाकुर के अलावा बाकी भारतीय गेंदबाज रहे बेअसर

bumrah

पहली पारी में भारत के 202 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका ने शानदार शुरुआत की, एक समय ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ्रीका पहली पारी में बड़ा बढ़त बना सकती है, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने मैच में भारत की वापसी कराई और 6 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की पहली पारी 229 रनों पर समेत दिया, लेकिन दुसरे मैच में भी वही कहानी देखने को मिली चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के अलावा बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे.

ALSO READ: धोनी पर बेन स्टोक्स ने लगाये गंभीर आरोप, बोले- ‘धोनी जानबूझ कर हारे थे 2019 का वर्ल्ड कप’

दूसरी पारी में शार्दुल ठाकुर भारत की मदद नहीं कर सके और साउथ अफ्रीका ने आसानी से मैच 7 विकेट से अपने नाम  कर लिया. भारत की हार के बाद जसप्रीत बुमराह को जमकर ट्रोल किया गया और उन्हें टीम से बाहर करने की मांग उठने लगी.

 

ALSO READ:IND vs SA: भारतीय तेज गेंदबाजों की इस हरकत से डर गए अंपायर, बोले- ‘आप बार-बार मुझे हर्ट अटैक दे रहे हो, देखें वीडियो

Published on January 6, 2022 10:54 pm