Placeholder canvas
बीसीसीआई के इस पूर्व सिलेक्टर को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया से नहीं है उम्मीद, इस देश पर दिखाया भरोसा
क्रिकेट न्यूज

बीसीसीआई के इस पूर्व सिलेक्टर को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया से नहीं है उम्मीद, इस देश पर दिखाया भरोसा

अगले महीने से टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) शुरु होने वाला है. सभी टीमें अपनी तैयारी के आखिरी चरण में हैं. भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेल रही है, जिसमें दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीतकर फिलहाल सीरीज़ बराबर कर ली है. सीरीज़ का निर्णायक मुकाबला 25 सिंतबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

इसके बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज़ खेलेगी. टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) की टीम पहले ही अनाउंस हो चुकी हैं. टी20 विश्व कप की टीम को देखते हुए पूर्व चयनकर्ता सबा करीम(SABA KARIM) ने कहा है कि टीम में सिर्फ पसंदीदा हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि इस बार फिर ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व का खिताब अपने नाम कर लेगी.

ये उनके पसंदीदा हैं

सबा करीम(SABA KARIM) ने स्पोर्ट्स 18 पर बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि वो मज़बूत पक्ष और पसंदीदा हैं. ऐसा इसिएल क्योंकि वो ऑस्ट्रेलिया की ज़मी पर खेल रहे हैं और जिस तरह के बदलाव उन्होंने टीम में किए हैं, वो दर्शाता है कि वे उस तरह की चीज़ों के साथ जुड़ गए हैं, जो ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट जीतने के लिए ज़रूरी हैं.”

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

“बड़े ग्राउंड, तो आपको और पॉवर हिटर्स चाहिए, जो आपके पक्ष में उस तरह के हिस्से को कर सकें. उनके पास टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल हैं. उदाहरण के लिए, इस टीम में आपके पास मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस नहीं हैं,

ALSO READ:IND vs AUS: कभी मैच विनर था ये खिलाड़ी अब भारतीय टीम पर बना बोझ, टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ही है आखिरी रास्ता

ये दोनों पावर हिटिंग के मामले में बहुत ऊंचे हैं. इस तरह का कॉम्बिनेशन उन्हें एक टी20 विश्व कप दुबारा जीतने के लिए एक मज़बूत पक्ष बनाता है.

पाकिस्तान के खिलाफ होगा पहला मैच

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. यह मैच 23 अक्टूबर को खेल जाएगा. इस बार टीम इंडिया जीत के इरादे के साथ मैदान पर दिखाई देगी, पिछली बार टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना मैच गवा दिया था.

ALSO READ:लगातार हार के बाद छीन सकती है रोहित शर्मा की कप्तानी, ये 4 खिलाड़ी हो सकते हैं भारतीय टीम के नये टी20 कप्तान