टी20 विश्व कप से आवेश खान की छुट्टी तय, ये 3 खिलाड़ी टीम इंडिया में ले सकते हैं उनकी जगह
टी20 विश्व कप से आवेश खान की छुट्टी तय, ये 3 खिलाड़ी टीम इंडिया में ले सकते हैं उनकी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय एशिया कप 2022 के महामंच पर जीत की दावेदारी पेश कर रही है। बीसीसीआई ने इसके लिए 15 खिलाड़ियों की टीम और तीन स्टैंडबाई खिलाड़ियों का चयन किया है। जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद आवेश खान (Avesh Khan) को लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा रहा हैं। लेकिन एशिया कप में उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हे अभी टी20 विश्व कप 2022 की रेस से बाहर हो सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है। इसके लिए टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी उनकी जगह लेने के हकदार है। जानिए कौन हैं ये तीन खिलाड़ी….

दीपक चाहर (Deepak Chahar)

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके से निखरकर आए आगरा के तेज गेंदबाज दीपक चाहर आवेश खान की जगह टीम में स्थान के सबसे प्रबल दावेदार हैं। अपनी इंजुरी के कारण वो इस साल का आईपीएल नही खेल सके और लंबे वक्त से टीम से बाहर भी थे। लेकिन जिम्बावे दौड़े से उन्होंने टीम इंडिया में वापसी कर ली हैं और साथ ही एशिया कप 2022 के लिए स्टैंड बाई खिलाड़ी भी चुने गए है।

Also Read : T20 WORLDCUP 2022: टी20 विश्व कप के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम, दिग्गज गेंदबाज की होगी वापसी, पहली बार विश्व कप में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!

मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami)

भारतीय सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन उनकी फिटनेस के चलते उन्हें नजरंदाज करके युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाया गया लेकिन अब मोहम्मद शमी ने अपनी फिटनेस और गेंदबाजी दोनों पर ही काफी अच्छा काम किया है।

जिसका उदाहरण आईपीएल में उनके प्रदर्शन से लगाया जा सकता है। आवेश खान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोहम्मद शमी के टीम में होने की भी मांग उठी है।

शार्दुल ठाकुर ( Shardul thakur)

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को पिछले दिनों टीम इंडिया के लिए काफी नजरंदाज किया गया। शार्दुल ठाकुर नकल बॉल और यॉर्कर के स्पेशल खिलाड़ी माने जाते हैं और निचले क्रम में आकर काफी तेजी रन बनाकर जीत भी दिला सकते है।

अगर आवेश खान को टीम से बाहर किया जाता है तब टीम इंडिया में शार्दुल ठाकुर को एक बार और मौका देने का फ़ैसला चयनकर्ता कर सकते हैं।

Also Read : इरफान बने टी20 टीम के कप्तान, वीरेंद्र सहवाग को मिली बड़ी जिम्मेदारी, हरभजन और गौतम गंभीर की टीम से होगी भिडंत