टी20 विश्व कप के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम, दिग्गज गेंदबाज की होगी वापसी, पहली बार विश्व कप में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!
टी20 विश्व कप के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम, दिग्गज गेंदबाज की होगी वापसी, पहली बार विश्व कप में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!

भारतीय टीम इन दिनों एशिया कप 2022  (Asia Cup 2022) में खेल रही है। एशिया की सभी टीमें इस कप को जीतने के लिए जीजान से लगी हुई हैं। एशिया कप को टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। इस साल अक्टूबर से लेकर नवंबर तक टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होना है। 

एशिया कप के बाद और टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से भी सीरीज खेलनी है, लेकिन इससे पहले सभी की नजर टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया के ऐलान पर है। 

कब होगा भारतीय टीम का ऐलान

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया। भारतीय टीम की बात करे तो माना जा रहा है कि 11 सितंबर और 12 सितंबर के बीच इंडियन टीम का टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऐलान किया जाएगा। 

अन्य रिपोर्ट्स की माने तो जब यूएई से भारतीय टीम समेत राहुल द्रविड़ वापस आ जाएंगे तब बीसीसीआई के साथ एक बैठक होगी। इस बैठक में 15 नामों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना जाएगा।

ऐसी हो सकती है भारतीय टीम

विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कब किया जाएगा और वे कौन कौन से खिलाड़ी होंगे, जो इस बार विश्व कप 2022 में खेलते हुए नजर आएंगे, डालते है नजर। 

टॉप 3 खिलाड़ी भारत के लिए पक्के हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग जोड़ी रहेगी। वही, विराट कोहली नंबर 3 के लिए फिक्स है। इसके बाद नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव होंगे जो इन दिनों धाकड़ फॉर्म में है। 

नंबर 5 की बात करे तो ऋषभ पंत खेलते नजर आएंगे।  वही नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या का नाम आता है जो गेंद और बल्ले दोनो से योगदान दे रहे हैं। इसके बाद दिनेश कार्तिक का नाम आता है जो भारत के लिए फिनिशर का रोल अदा करेंगे। 

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और दीपक हुड्डा भी टीम में शामिल होंगे। गेंदबाजों की बात की जाए तो भारत के सबसे बेहतरीन स्पिनर यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को टीम में जगह मिलेगी। 

ALSO READ: एशिया कप से बाहर होने के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी ने सदमे में किया टी20 से संन्यास का ऐलान, कहा सिर्फ वनडे और टेस्ट ही खेलूंगा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए संभावित 13 नाम 

रोहित शर्मा

केएल राहुल

विराट कोहली

सूर्यकुमार यादव

ऋषभ पंत

हार्दिक पांड्या

दिनेश कार्तिक

रविंद्र जडेजा

दीपक हुड्डा

भुवनेश्वर कुमार

जसप्रीत बुमराह

युजवेंद्र चहल

अर्शदीप सिंह

ALSO READ: आवेश खान की हुई एशिया कप से छुट्टी, अब दीपक चाहर को मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, इन्स्टा पर खुद कही ये बात