Placeholder canvas

शाहरुख खान ने बचाया है Cheteshwar Pujara का करियर, 2009 में चोटिल होने के बाद खत्म हो गया था करियर, फिर शाहरुख ने बचाई टीम इंडिया की दीवार

इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसमें चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं और इन्होंने अपने शानदार कमाल से टीम इंडिया में वापसी की है और लगातार मौके भी पा रहे हैं. इतना ही नहीं वह इस वक्त अपने करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला खेल रहे हैं, लेकिन यह बात शायद ही किसी को पता होगी कि बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान ने चेतेश्वर पुजारा के लिए एक बहुत बड़ा काम किया है, जो इस वक्त उनके मसीहा कहे जाते है.

अगर शाहरूख खान ने ऐसा नहीं किया होता तो शायद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)हका कैरियर आज बर्बाद हो गया होता.

चेतेश्वर पुजारा के पिता ने बताई पूरी घटना

यह साल 2009 की घटना है जिसका जिक्र खुद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के पिता अरविंद पुजारा ने किया और बताया कि उस वक्त आईपीएल के दौरान पुजारा कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे जिसका आयोजन साउथ अफ्रीका में हुआ था.

दरअसल आईपीएल के दौरान चेतेश्वर पुजारा के हैमस्ट्रिंग में फैक्चर हो गया था और जैसे ही उनके पिता को यह बात पता चली तो वह उन्हें इलाज के लिए भारत बुलाना चाहते थे. जैसे ही शाहरुख खान को यह बात पता चली कि पुजारा के परिवार वाले उन्हें भारत बुलाना चाहते हैं, तो सबसे पहले तो शाहरुख खान ने पुजारा के परिवार वालों से बात की और उनका मानना था कि उनका इलाज साउथ अफ्रीका में होना चाहिए और उन्होंने इसके पीछे वजह भी बताई.

पासपोर्ट तक की सुविधा करवाई

शाहरुख खान का साफ तौर पर यह मानना था कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का इलाज साउथ अफ्रीका में होना चाहिए, क्योंकि रग्बी खिलाड़ियों को इस तरह की चोट से हमेशा दो-चार होना पड़ता है और उन्होंने यह भी कहा था कि यह खिलाड़ी काफी आगे तक जाएंगे और उनका भविष्य काफी उज्जवल है.

बाद में जब पुजारा के परिवार वाले इस चीज के लिए राजी हो गए तो साउथ अफ्रीका आने के लिए उनके पास पासपोर्ट नहीं था, जिसकी व्यवस्था खुद शाहरुख खान ने करवाई.

ALSO READ:रामानंद सागर की परपोती साक्षी के सामने उर्फी जावेद भी हैं फेल, देखें ग्लैमरस तस्वीरें

शानदार रहा करियर

इस घटना के अगले साल की साल 2010 में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. भले ही वह पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन दूसरी पारी में 72 रन बनाकर उन्होंने अपने आपको साबित किया और फिर यही से वह टीम इंडिया के लिए एक नई दीवार खड़ी कर पाए. इस वक्त वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खेल रहे हैं.

ALSO READ: Sakshi Tanwar Daughter: बिन ब्याही मां बनी ये एक्ट्रेस, आमिर की फिल्म दंगल में आई थी नजर