dasun shanaka post match

एशिया कप में रोज एक से एक रोचक मैच खेले जा रहे हैं. इसी सूची में एक और मैच जुड़ गया है जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा. श्रीलंका के सामने अफगानिस्तान की टीम थी. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 291 रन का टोटल बनाया था.

इसके जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम लक्ष्य से सिर्फ दो रन पहले आलआउट हो गई और एशिया कप से बाहर हो गई. इस जीत के साथ श्रीलंका सुपर चार में पहुंच चुका है. इस जीत पर श्रीलंका के कप्तान ने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

सुपर 4 में पहुंचने के बाद दासुन शनाका ने कही ये बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए श्रीलंकाई कप्तान दशुन शनाका ने कहा कि,

‘यह कठिन है, ऐसे कुल का बचाव करना बहुत कठिन है. धनंजय और मेरा विकेट – वह खेल का महत्वपूर्ण हिस्सा था. मेंडिस और असालंका ने पारी को बहुत अच्छी तरह से संवारा. हमने आज चिप नहीं लगाई. तीक्ष्णा और वेलालेज को श्रेय, उन्होंने शानदार खेल दिखाया और 291 पर समाप्त किया. कसुन ने हमारे लिए दरवाजा खोला. नबी ने बेहतरीन पारी खेली जिससे मैच लगभग हमसे छीन गया. हमें जीतने का रास्ता मिल गया.’

पथिराना हो सकते हैं श्रीलंका के ट्रम्प कार्ड

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलने वाले मथीशा पथिराना श्रीलंकाई टीम के गेंदबाज यूनिट के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं. पथिराना के यार्कर और बाउंसर को सहजता से खेलना बहुत मुश्किल साबित हो रहा है.

पहले मैच में पथिराना ने चार बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था. वही दूसरे मैच में जहां बाकि श्रीलंकाई गेंदबाज महंगे साबित हो रहे थे वहां पथिराना ने कम रन खर्चे.

पथिराना ने अभी तक सिर्फ 6 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 9 सफलता है. पथिराना को हर क्रिकेट एक्सपर्ट्स श्रीलंका का भविष्य बता रहा है.

ALSO READ: अफगानिस्तान और श्रीलंका के मैच में रोमांच के सभी रिकाॅर्ड टूटे, श्रीलंका 2 रन से जीतकर सुपर चार में पहुंची 

Published on September 6, 2023 10:51 am