AFG-vs-SL

आज एशिया कप में श्रीलंका के सामने अफगानिस्तान की टीम थी. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने कुसल मेंडिस के अर्धशतक की मदद से 50 ओवर में 291 रन बनाए थे. अफगानिस्तान को सुपर चार में पहुंचने के लिए यह लक्ष्य 37.1 ओवर में प्राप्त करना था. अफगानिस्तान इसके जवाब में सिर्फ 289 रन बना सकी और लक्ष्य से 3 रन दूर रह गई.

श्रीलंकाई टीम ने बनाए थे 291 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बढिया रही. सलामी बल्लेबाजो॔ के बीच पहले विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी हुई. पथुम निसाका ने 41 तो करुणारत्ने ने 32 रनों की पारी खेली. अफगानी आलराउंडर गुलबदीन ने दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

श्रीलंका के तरफ से सबसे अधिक रन विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने बनाए. कुसल ने 84 गेंदो में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 92 रनों की पारी खेली. मेंडिस के अलावा असलंका ने 36 और वेल्लागे ने 33 रन बनाए जिससे श्रीलंका ने 50 ओवर में 291 रन बना पाए.

अफगानिस्तान बना पाई 289 रन

बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान अपना पहला मैच हार गई थी. इसलिए अगर अफगान को टूर्नामेंट में आगे बढ़ना था तो उसे श्रीलंका द्वारा दिया गया लक्ष्य सिर्फ 37.1 ओवर में प्राप्त करना था. इस मैच में अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद ख़राब रही.

सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज 4 तो इब्राहिम जादरान 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद अफगानी बल्लेबाजों ने छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियां खेली.

गुलबदीन नायब ने 22, रहमत शाह ने 45 और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 59 रनों की पारी खेली. लेकिन अफगानिस्तान के तरफ से सबसे अधिक रन मोहम्मद नबी ने बनाए. नबी ने सिर्फ 32 गेंदो में 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 65 रन बनाए.

रोमांच के सभी रिकाॅर्ड टूटे

फिनिशर राशिद खान ने 27 रन बनाए. क्वालिफाई के लिए अंतिम गेंद पर अफगानिस्तान को 3 रन की जरूरत थी. मुजीब उर रहमान स्ट्राइक पर थे. गेंदबाजी कर रहे थे धनंजय डी सिल्वा. ओवर के पहले ही गेंद पर मुजीब आउट हो गए. वही कुछ गेंद फजल हक फारूकी भी आउट हुए और अफगानिस्तान यह मैच 3 रन से हार गई.

ALSO READ: Asia Cup 2023: टूर्नामेंट के बीच में टीम के लिए बुरी खबर, चोट की वजह से बाहर हुआ दिग्गज खिलाड़ी

Published on September 5, 2023 11:33 pm