NZ vs ENG

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रन से हरा दिया है. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की, ऐल्स और बटलर के अर्द्धशतक के मदद से इंग्लैंड ने 179 रन का स्कोर खड़ा किया. न्यूजीलैंड 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन ही बना सका और मैच 20 रनों से हार गया. जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला. इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने से सिर्फ एक जीत दूर है.

इंग्लैंड ने दिया था 180 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जोस बटलर ने आज कप्तानी पारी खेली बटलर ने 47 गेंदो में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 73 रनों की पारी खेली. वहीं सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने ही भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा.

हेल्स ने 40 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली. इन दोनों की पारियों की मदद से इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 179 रन का स्कोर खड़ा कर दिया.

न्यूजीलैंड के तरफ से लॉकी फर्ग्यूसन ने 4 ओवर में 45 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. वहीं साउथी, सेंटनर, और ईश सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला.

न्यूजीलैंड 20 रन से हारा

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नही रही और काॅनवे सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि कप्तान केन विलियम्सन और फिलीप के बीच शानदार साझेदारी हुई. फिलीप ने 36 गेंदो में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली को कप्तान केन ने 3 चौके के मदद से 40 रन की पारी खेली.

केन की स्ट्राइक रेट सिर्फ 100 का था इसलिए भी न्यूजीलैंड हमेशा ही मैच में दबाव में रहा. न्यूजीलैंड को अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में एक जीत चाहिए.

इंग्लैंड के तरफ से सैम करन ने एक बार फिर से कमाल की गेंदबाजी की. करन ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए. क्रिस वोक्स ने भी 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए. स्ट्रोक्स और वुड को भी एक-एक विकेट मिला.

ALSO READ:कैटरीना कैफ ने किया हरभजन सिंह की गेंद का सामना, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया हुआ सेमीफाइनल की रेस से बाहर

इंग्लैंड की इस जीत के बाद सबसे ज्यादा नुकसान ऑस्ट्रेलिया को हुआ है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अब सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है. न्यूज़ीलैंड की टीम 4 मैचों बाद टॉप पर है, तो वहीं इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है. साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे स्थान पर है.

अब इंग्लैंड की टीम अपना अंतिम मैच जीत जाती है, तो वो सेमीफाइनल में पहुंच जायेंगे. लेकिन अगर इंग्लैंड अपना अंतिम मैच हार जाता है और ऑस्ट्रेलिया अपना अंतिम मैच जीत जाता है, तो वो सेमीफाइनल में पहुंच पायेगा.

ALSO READ: जब अरबाज खान ने पूर्व पत्नी मलाइका का खोला बेहद घिनौने राज, कहा मेरे बेटे के साथ रोज रात में गलत काम…..

Published on November 1, 2022 6:00 pm