Arshdeep Singh

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) इस वक्त बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ रहे हैं और उन्होंने अपने पहले ही वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भले ही टीम इंडिया मैच हार गई हो लेकिन अर्शदीप सिंह ओपनिंग बल्लेबाजों के विकेट लेने में इस वक्त माहिर हो चुके हैं. जहां अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) इस वक्त रिपोर्टर के एक सवाल पर पूरी तरह भड़कते नजर आए जो वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

इस सवाल पर भड़के अर्शदीप सिंह

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) से जब पूछा गया कि क्या इस विकेट पर 145 रन का स्कोर पर्याप्त हो सकता था, तो उन्होंने बड़े अजीब तरीके से इसका जवाब दिया और कहा कि यहां अगर और मगर का मामला नही हो सकता है, क्योकि कभी 133 रन काफी अच्छा होता है और कभी-कभी यह 160 भी कम दिखता है, इसलिए जब तक आप 143 स्कोर नहीं करते तब तक आप को पता नहीं चलेगा.

शुरुआती ओवर में मिली सफलता से लगातार अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का आत्मविश्वास बढ़ा है. उन्होंने अपने इस छोटे से करियर में हर किसी को बेहद ही प्रभावित किया है. यही वजह है कि रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के हर मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में मौका देते नजर आ रहे हैं.

भुवनेश्वर कुमार को दिया सफलता का श्रेय

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) इस वक्त एक सफल गेंदबाज के तौर पर देखे जा रहे हैं, जिन्होंने अभी तक तीन मैचों में 7.83 कि इकॉनमी रेट से 7 विकेट झटके हैं. जहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट की हार के बाद उन्होंने कहा कि

“हम बल्लेबाजों की कमजोरियों को पढ़ते हैं. मैं और भुवी भाई शुरुआत में कुछ स्विंग हासिल करके बल्लेबाजों को छकाने का प्रयास करते हैं. मैं बल्लेबाज को निशाना बना पाता हूं, क्योंकि भुवी भाई इतनी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं कि बल्लेबाज पहले से ही दबाव में होता है.”

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपनी सफलता का श्रेय भुवनेश्वर कुमार को दिया.

ALSO READ: IND VS ZIM Toss Report :भारत ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव

अश्विन को लेकर कही ये बात

साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक तरफ अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने शानदार गेंदबाजी की वहीं दूसरी ओर रविचंद्रन अश्विन सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए जिनकी जमकर पिटाई हुई. जब अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) से यह पूछा गया कि

“अश्विन को 18वां ओवर क्यों दिया गया तो उन्होंने बचाव में कहा कि अगर आप पांच गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं तो जहां भी रोहित भाई को लगा कि उन्हें अश्विन को लाना चाहिए तो उन्होंने ऐसा किया.”

ALSO READ: नीदरलैंड्स से मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा कप्तान टेम्बा बावुमा का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार