दिनेश कार्तिक के फ्लॉप शो के बाद ये 3 खिलाड़ी टीम इंडिया से काट सकते हैं उनका पत्ता!
दिनेश कार्तिक के फ्लॉप शो के बाद ये 3 खिलाड़ी टीम इंडिया से काट सकते हैं उनका पत्ता!

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ टी20 सीरीज की घरेलू सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम पहला मैच जीत चुकी है। पहले मैच में विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को जगह दी गई। दिनेश कार्तिक 6 रन बनाकर आउट हो गए। नियमित तौर पर मौके पाकर खेलने वाले युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत टीम का हिस्सा हैं, लेकिन एशिया कप 2022 में फ्लॉप प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है। महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया बेहतरीन फिनिशर में तलाश है, जिसमे ये तीन खिलाड़ी मुख्य रूप से आगे हैं…

1- ऋषभ पंत ( Rishabh Pant)

पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के समय से ही ऋषभ पंत को टीम इंडिया के लिए काफी समय देकर तैयार होने का मौका दिया गया है, लेकिन ऋषभ पंत वर्तमान समय में फॉर्म में नहीं हैं। बल्लेबाजी के साथ ही विकेटकीपर के तौर पर भी खिलाड़ी एशिया कप 2022 में फ्लॉप हुए।

कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत के स्थान पर दिनेश कार्तिक की ओर रुख किया है, लेकिन दिनेश कार्तिक के फिनिशर के तौर पर फ्लॉप होने के बाद अब कैप्टन एक बार फिर फिनिशिंग के लिए ऋषभ पंत को ही पहला मौका देंगे, ताकि वो टीम में अपनी जगह पुख्ता कर सकें।

Also Read : IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से पहला टी20 हारने के बाद राहुल द्रविड़ ने उठाया बड़ा कदम, BCCI के सामने रख दीं ये 2 मांग

2- दीपक हुड्डा ( Deepak Hooda)

भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय दीपक हुड्डा ने भी मिडिल ऑर्डर में अपनी दावेदारी पेश करने के बाद जगह बनाई हुई है। नंबर 7 पर कप्तान रोहित शर्मा अगर दिनेश कार्तिक के स्थान पर दीपक हुड्डा को जगह देते हैं, तो टीम का बैटिंग ऑर्डर और मजबूत होगा।

दीपक हुड्डा एक बैटिंग ऑल राउंडर हैं। दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छे खिलाड़ी हैं वो काफी लंबे-लंबे शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं।

3- अक्षर पटेल ( Akshar Patel)

दिनेश कार्तिक के स्थान पर टीम में अक्षर पटेल को नंबर 7 पर जगह दिया जा सकता है। अक्षर पटेल एक गेंदबाज ऑल राउंडर हैं, लेकिन वो अंत में काफी अच्छे शॉट लगा सकते हैं।

हाल ही में अक्षर पटेल ने काफी अच्छा प्रदर्शन करके भी दिखाया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्षर पटेल ने पहले मैच में किफायती गेंदबाजी भी की थी।

Also Read : IND vs AUS: हार्दिक पांड्या ने बताया क्यों जसप्रीत बुमराह को नहीं दिया जा रहा प्लेइंग इलेवन में जगह