हार्दिक पांड्या ने बताया क्यों जसप्रीत बुमराह को नहीं दिया जा रहा प्लेइंग इलेवन में जगह
हार्दिक पांड्या ने बताया क्यों जसप्रीत बुमराह को नहीं दिया जा रहा प्लेइंग इलेवन में जगह

Hardik Pandya on Jasprit Bumrah : भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच (IND vs AUS 1st T20I) पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। जिसमें टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का समाना करना पड़ा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने गेंदबाजी की जमकर धज्जियां उड़ाई गई।

टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ( Jaspreet Bumrah) को प्लेइंग -XI में मौका नहीं दिया गया। जबकि खिलाड़ी टीम में शामिल थे और चोट के बाद वापसी कर रहे थे। जिसके विषय में टीम इंडिया के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने इसका जवाब दिया है। जानिए क्या है कारण कि बुमराह को नहीं मिला मोहाली टेस्ट में मौका…

वापसी के लिए मिलेगा पूरा समय

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने इस मोहाली मैच में जसप्रीत बुमराह के टीम में जगह ना मिलने को लेकर कहा है कि इंजरी के बाद खिलाड़ी को वापसी के लिए पूरा समय दिया जा रहा है। जसप्रीत बुमराह को चोट से उबरकर वापसी करने के लिए भारतीय टीम में खेलने का भरपूर मौका मिलेगा।

याद दिला दें, पीठ की इंजरी के कारण जसप्रीत बुमराह एशिया कप-2022 नहीं खेल सके थे। टीम इंडिया आगामी सीरीज दक्षिण अफ्रीका स्क्वाड में भी शामिल है।

Also Read : IND vs AUS: इस खिलाड़ी की वजह से हारी टीम इंडिया, अगले मैच में कप्तान रोहित शर्मा खुद करेंगे बाहर!

ये ही 15 खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ हैं : हार्दिक पांड्या

आगे अपनी बातचीत में हार्दिक पांड्या ने कहा कि

“हम सभी जानते हैं कि जसप्रीत बुमराह क्या कर सकते हैं और हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं? थोड़ी बहुत चिंताएं हो सकती हैं (गेंदबाजी के बारे में) लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई समस्या है। हमें अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करना है। ये देश में सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ी हैं और इसलिए वे टीम में हैं। जसप्रीत के टीम में ना होने से काफी फर्क पड़ता है। वह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं, उनके लिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें वापसी के लिए पर्याप्त समय मिले और खुद पर ज्यादा दबाव ना डाला जाए”।

Hardik ने खेली शानदार पारी

भारतीय ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम मोहाली में काफी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। खिलाड़ी ने 236 के स्ट्राइक रेट से 30 गेंदों पर 71 रनों की अपनी नाबाद पारी खेली। जिसमें सात चौके और पांच छक्के लगाए।

वहीं टीम एम सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल ने 35 गेंदों मे 157 के स्ट्राइक रेट से 55 रन की पारी खेली। जिसमें चार चौके और तीन छक्के लगाए। लेकिन आखिर में टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा।

Also Read : IND vs AUS: भुवनेश्वर तो एक बार बच भी जाएं लेकिन पहले टी20 के बाद खत्म है इस खिलाड़ी का करियर, टीम इंडिया के लिए बन गया है नासूर