DHONI ashwin

DHONI: क्रिकेट जगत में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान MS DHONI का नाम बतौर सबसे सफल कप्तानो में गिना जाता है. बल्कि उन्होंने कई ऐसे युवा खिलाड़ी का करियर भी बनाया हिया जो आज विश्व क्रिकेट में नाम कमा रहे है. ऐसे ही एक सफल भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन का भी नाम है जो कि वह अभी भी धोनी का एहसान मानते है.

दरअसल, IPL 2011  के फाइनल में MS DHONI ने RCB के खिलाफ अश्विन को नई गेंद थमाकर चौका दिया था. जिसकी वजह से उनका करियर भी चमक गया था. इस बात को याद कर अश्विन ने इस बात का एहसान माना है.

MS DHONI ने फाइनल में थमाई थी अश्विन को गेंद

आईपीएल 2024 से पहले रविचंद्रन तमिलनाडु क्रिकेट TNCA के तरफ से रविचंद्रन अश्विन को एक करोड़ रुपये पुरस्कार से सम्मानित किया गया. अश्विन ने भावुक होते हुए DHONI के बारे में तारीफ़ करते हुए कहा कि,

‘धोनी ने मुझे जो दिया, उसके लिए मैं जिंदगी भर उनका कर्जदार रहूंगा. उन्होंने मुझे नई गेंद से मौका दिया जबकि सामने क्रिस गेल थे. और 17 साल बाद अनिल भाई इसी घटना के बारे में बात कर रहे हैं.”

आगे अश्विन ने भावुक होते कहा कि, ‘मैं आम तौर पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्दों की तलाश नहीं करता. मैं यहां आकर सच में इस सम्मान के लिए आभारी हूं.’

वही  कप्तान धोनी को श्रेय देते हुए अश्विन ने कहा, ‘2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के ड्रेसिंग रूम में मैं सभी महान खिलाड़ियों मैथ्यू हेडन और एमएस धोनी से मिला. तब मैं कुछ भी नहीं था और मेरा उस टीम में खेलना जिसमें मुथैया मुरलीधरन थे.’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abhinav Mukund (@abhinavmukund)

DHONI ने चमकाया किस्मत, बन चुके है महान खिलाड़ी

रविचंद्रन अश्विन ने अपने पुराने दिनों को याद किया. बता दें, अश्विन 2008 में ही स्थानीय स्पिनर के तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल किया था लेकिन मुरलीधरन की वजह से उन्हें एक भी मैच नहीं मिला था. हालाँकि अश्विन ने अपने मेहनत के दम पर अब महान खिलाड़ी बन चुके है. उन्होंने अब तक 100 टेस्ट मैच खेलने का रिकार्ड भी बना दिया वही उन्होंने 516 विकेट भी झटके.

ALSO READ:IPL 2024 से पहले Mumbai Indians को लगा बड़ा झटका, कप्तान Hardik Pandya हुए चोटिल, अब ये खिलाड़ी हो सकता है कप्तान!