Ellys Perry wpl
एलिस पेरी

Ellyse Perry: महिला प्रीमियर लीग (WPL) अपने अंतिम चरण में पहुंच चूका है. आज महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024 Final)  का फाइनल मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला जायेगा. महिला प्रीमियर लीग में ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पेरी (Ellyse Perry) का सिक्का चल रहा है.

एलिस पेरी (Ellyse Perry) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम फाइनल में जगह बना पाई है. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की टीम ने शुक्रवार को खेले गए WPL 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 पांच रनों से शिस्कत देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है.

Ellyse Perry के आलराउंडर प्रदर्शन की वजह से जीती आरसीबी

ऑस्ट्रेलिया की सबसे खूबसूरत महिला खिलाड़ी एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने महिला प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन से सभी को अपना दीवाना बना दिया है. 15 रन देकर 6 विकेट लिए और नाबाद 40 रन बनाए, जिससे आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्ले-ऑफ में जगह बनाई।

अपने इस प्रदर्शन के दमपर एलिस पेरी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद 2020 का उनका एक पुराना वीडियो कई सोशल मीडिया यूजर्स दोबारा शेयर कर रहे हैं, जिसमें उनसे भारतीय क्रिकेटर के साथ डेट पर जाने का जवाब मांगा गया है.

मुरली विजय ने जताई थी डेट पर जाने की इच्छा

वीडियो में एंकर ने एलिस पेरी (Ellyse Perry) से पूछा,

“एक इंटरव्यू में मुरली विजय से पूछा गया कि अगर लॉकडाउन के बाद वह दो लोगों के साथ डिनर पर जाना चाहेंगे तो क्या वे होंगे? उन्होंने कहा, शिखर धवन और आप. आप इस पर क्या जवाब देंगी.”

इस पर एलिस पेरी ने कहा,

‘अगर ऐसी बात है तो मुझे उम्‍मीद है कि वो पैसे भरेंगे. यह उनकी बहुत अच्‍छी बात है. मैं बहुत खुश हूं.’

आज दिल्ली के साथ है बैंगलोर का फाइनल मुकाबला

एलिस पेरी (Ellyse Perry) की बदौलत ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एलिमिनेटर 2 में मुंबई इंडियंस को मात देने में सफल रही. मुंबई इंडियंस के खिलाफ एलिस पेरी ने सिर्फ 15 रन देकर 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी, वहीं बल्लेबाजी में भी उनके बल्ले से 40 रनों की तूफानी पारी सामने आई.

अब आज अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपना पहला ट्रॉफी जीतना है, तो ऐसे में एलिस पेरी और स्मृति मंधाना का चलना बेहद जरूरी है.

ALSO READ: रोहित शर्मा ने तोड़े मुंबई इंडियंस के अरमान, हिटमैन बनेंगे अब इस आईपीएल टीम के कप्तान!