ROHIT SHARMA MUMBAI INDIANS IPL 2024
रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस

Rohit Sharma, IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत होने में अब बस 4 दिन का ही समय बचा हुआ है. 22 मार्च से आईपीएल 2024 की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच मैच से होगा. ये मुकाबला भारत के 2 दिग्गज खिलाड़ियों के टीम के बीच है. एक तरफ जहां भारतीय क्रिकेट (Team India) से संन्यास ले चुके महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) खेलते नजर आयेंगे वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) जैसा दिग्गज खिलाड़ी लंबे समय बाद मैदान पर वापसी करेगा.

हालांकि आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चर्चा का विषय बने हुए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चर्चा में रहने की वजह मुंबई इंडियंस का उनसे कप्तानी छिनना है.

IPL 2024 ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने छिनी Rohit Sharma से कप्तानी

आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले अंबानी की मालिकाना हक वाली मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से कप्तान छीन कर गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का ख़िताब दिलाने वाले हार्दिक पंड्या के हाथो में सौंप दी है. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के पिछले 2 आईपीएल सीजन बेहद ही खराब रहे हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा से अपना भरोसा उठा हार्दिक पंड्या को अपने टीम की कमान सौंप दी है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की तरफ से बतौर बल्लेबाज खेलेंगे ये तो तय है, लेकिन आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जिसके लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मुंबई इंडियंस से अपने नाते तोड़कर अपना नाम नीलामी में डाल सकते हैं, जहां उन्हें कप्तान बनाने पर कई टीमों की नजर होगी.

ALSO READ: “विराट की टीम के साथ क्या हुआ उससे हमारा क्या लेना देना” स्मृति मंधाना ने WPL फाइनल से पहले क्यों कही ये बात

मोंटी पनेसर ने कहा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान बन सकते हैं Rohit Sharma

इंग्लैंड के स्पिनर गेंदबाज मोंटी पनेसर ने एक इंटरव्यू में कहा कि रोहित शर्मा को हटाकर मुंबई इंडियंस ने हिटमैन के साथ बहुत ही गलत किया, लेकिन टीम भविष्य की ओर देख रही है इसी वजह से हार्दिक पंड्या को अपना कप्तान बनाया है.

मोंटी पनेसर ने कहा कि

” मुंबई इंडियंस इस समय भविष्य की ओर देख रही है, जिसके जिसके चलते उन्होंने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया था.”

उनसे जब पूछा गया कि क्या रोहित शर्मा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से जुड़ सकते हैं, तो इस सवाल पर उन्होंने कहा कि

“बिलकुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी हमेशा शानदार रही है. ऐसे में रोहित शर्मा विराट कोहली की टीम से जुड़कर उन्हें ट्रॉफी दिला सकते हैं.”

हालांकि इन सबके बीच एक खबर यह भी आ रही है कि रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल सकते हैं, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी का ये अंतिम आईपीएल हो सकता है ऐसे में टीम को किसी मजबूत लीडर की आवश्यकता होगी और अगर रोहित शर्मा ये जिम्मेदारी संभालते है, तो टीम और भी ज्यादा मजबूत होगी.

महेंद्र सिंह धोनी के बाद रोहित शर्मा ही आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीती है, इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले नंबर पर मौजूद हैं.

ALSO READ: WPL 2024 में विजेता टीम पर होगी धनवर्षा, उपविजेता और तीसरे नंबर की टीम भी होगी मालामाल