दीपक चाहर

दीपक चाहर: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज एक बार फिर से सीएसके बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिला। जहां धोनी की कप्तानी से सजी सीएसके ने टॉस जीतकर मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स को जीतने के लिए 224 रनों का स्कोर दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने में दिल्ली की टीम नाकामयाब हुई और चेन्नई में शानदार जीत के बाद प्लेऑफ का टिकट कटा लिया।

दीपक चाहर ने दी प्रतिक्रिया

मुकाबले के बाद चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने बड़ा बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि,

“यह एक महत्वपूर्ण मैच था, हमें वह परिणाम मिला जो हम चाहते थे। हम बड़े अंतर से जीतना चाहते थे। मुझे लगता है कि यह 160 विकेट था, 220 रन बनाना एक जबरदस्त काम था, क्योंकि हमारे सलामी बल्लेबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हमारी एक लंबी साझेदारी थी, जिसने हमारे लिए आधार तैयार किया, 220 हमारे लिए पर्याप्त से अधिक थे।

मुझे यह पिच बेहतर लगती है, चेन्नई में आप काफी पसीना बहाते हैं और इससे धीमी गेंदें करना मुश्किल हो जाता है। मैं इसका अभ्यास कर रहा हूं, क्योंकि अगर आपको नई गेंद नहीं मिलती है, तो आपको अपने कौशल सेट में कुछ अलग करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि तुषार में काफी सुधार हुआ है, उन्हें अपनी स्टॉक बॉल से आत्मविश्वास मिल रहा है।

यदि आप उस पर विश्वास नहीं करते हैं, तो आप बहुत जल्दी प्लान बी और प्लान सी पर स्विच कर लेते हैं। यही गलती मैंने पहले की थी। पथिराना का सामना करना बहुत मुश्किल है, हमारे पास उसके साथ डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने का एक शानदार संयोजन है।”

दीपक चाहर ने गेंदबाजी से तोड़ी दिल्ली की कमर

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी दिल्ली की शुरुआत ठीक-ठाक हुई थी। पृथ्वी ने 5 रन बनाए। वॉर्नर ने शानदार पारी खेलते हुए 86 रन जोड़े। फिल सॉल्ट ने 3 रन तो वही यश ने 13 रन अक्षर पटेल ने 15 रन बनाए। जबकि अमन हकीम खान ने 7 रन बनाए ललित यादव ने 6 रन बनाए थे वही टीम के 3 बल्लेबाज शून्य पर ही टिके रहे।

चेन्नई की तरफ से गेंदबाजों में दीपक चाहर ने तीन विकेट लिए जबकि महेश और मथीशा पथिराना ने दो-दो विकेट जडेजा और तुषार एक-एक विकेट लेने में कामयाब हुए।

Read More : डेविड वार्नर ने बताया क्यों दिल्ली कैपिटल्स के सबसे सफल गेंदबाज ईशांत शर्मा को नहीं दिया गया CSK के खिलाफ मौका

Published on May 20, 2023 11:42 pm