Placeholder canvas

IPL 2023: प्लेऑफ में पहुंचने के बाद भावुक हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, दीपक चाहर को नजरअंदाज कर इन्हें दिया दिल्ली पर मिली जीत का श्रेय

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग का आज 67 वां मुकाबला खेला गया। जहां धोनी ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया हो तो वहीं टीम ने पहले निर्धारित ओवर में बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। जिसके लक्ष्य में डेविड वॉर्नर की सेना इस स्कोर को हासिल करने में नाकामयाब रही और मुकाबले को चेन्नई ने 77 रनों से जीत लिया ।

महेंद्र सिंह धोनी ने इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय

दिल्ली कैपिटल्स को उन्हीं के गढ़ में धूल चटाने के बाद सी एस के ने प्लेऑफ का टिकट कटाया है, तो वहीं इस मुकाबले के बाद धोनी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि,

“सफलता का कोई नुस्खा नहीं है, आप कोशिश करते हैं और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनते हैं और उन्हें प्रदर्शन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्लॉट देते हैं। और उन्हें उन क्षेत्रों में तैयार करें जहां वे मजबूत नहीं हैं, किसी को टीम के लिए अपना स्थान त्यागना होगा। प्रबंधन को भी श्रेय, वे हमेशा हमारा साथ देते हैं। लेकिन, खिलाड़ी सबसे अहम हैं, बिना खिलाड़ियों के हम कुछ नहीं कर सकते।

मुझे लगता है कि डेथ बॉलिंग, आत्मविश्वास बहुत जरूरी है। तुषार विकसित हुआ है, क्योंकि वह दबाव में अमल करने में सक्षम है, उसके पास अब आत्मविश्वास है और जब आप वही खिलाड़ी खेलते रहते हैं तो इससे मदद मिलती है। मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने भी जिम्मेदारी ली है, पाथिराना डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना काफी स्वाभाविक है लेकिन देशपांडे वास्तव में वहां विकसित हुए हैं।

मुझे लगता है कि हमें उन खिलाड़ियों का पता लगाने और उन्हें चुनने की जरूरत है जो पहले टीम हैं – व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में परेशान न हों और नॉकआउट चरणों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। बाहर से फैसला करना मुश्किल है, हम कोशिश करते हैं और खिलाड़ियों और माहौल से भी तालमेल बिठाते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे 10% आते हैं, हम उन्हें टीम में बेहतर फिट करने के लिए 50% समायोजित कर सकते हैं।”

चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता मुकाबला

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी शानदार हुई। टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज ने जहां 50 गेंदों में 79 रन बनाए तो वही डेवोन कोनवे ने 87 रन जोड़े।

हालांकि चेन्नई के लिए शिवम दुबे ने 22 रनों की पारी खेली है तो वहीं कप्तान धोनी 5 रनों पर नाबाद रहे जडेजा भी 20 रन बनाकर नाबाद रहे। बात अगर दिल्ली की तरफ से गेंदबाजों की करें तो खलील अहमद चेतन सकारिया और । को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

Read More : IPL और PSL के बीच तुलना में कहा टिकता है पाकिस्तान की सुपर लीग, कितना मिलता है विजेता-उपविजेता को