DC vs CSK MATCH REPORT

आईपीएल में आज दो मुक़ाबले हुए. पहले में चेन्नई ने दिल्ली को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई. दूसरे मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम थी. इस मैच में केकेआए के कप्तान नीतीश राणा ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स ने निकोलस पूरन के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 176 रन का टोटल लगाया. इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 175 रन बनाए और मैच एक रन से हार गए.

लखनऊ सुपरजायंट्स ने बनाए 176 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरुआत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज करण शर्मा सिर्फ 3 रन बनाकर हर्षित राणा के शिकार हो गए. इसके बाद डी काॅक और प्रेरक मांकड़ के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई. डी काॅक ने 28 तो मांकड़ ने 26 रनों की पारी खेली.

शानदार फाॅर्म में चल रहे मार्कस स्टोइनिस इस मैच में बिना खाता खोला पवेलियन लौट गए जिससे लखनऊ दबाव में आ गई. लेकिन हर बार की तरह इस बार भी निकोलस पूरन लखनऊ सुपरजायंट्स के संकटमोचक बने और शानदार अर्धशतक जमाया.

पूरन ने 30 गेंदो में 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली. पूरन का साथ आयुष बडोनी ने 25 रन बनाकर दिया. इस तरह से लखनऊ सुपरजायंट्स ने स्कोरबोर्ड पर 176 रन का टोटल लगाया.

रिंकू सिंह ने तो जीता ही दिया था, लेकिन…

177 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी कोलकता नाइट राइडर्स ने शानदार शुरुआत की. एक तरफ जैसन राॅय ने 28 गेंदो में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए तो दूसरी तरफ वेंकटेश अय्यर ने 15 गेंदो में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रनों की उपयोगी पारी खेली.

इसके बाद केकेआर की बल्लेबाजी लड़खड़ाती हुई नजर आई जिसे बाद में रिंकू सिंह ने संभाली. कप्तान नीतीश राणा 8 तो रहमानुल्लाह गुरबाज 10 और आन्द्रे रसल सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन अंत में एक बार फिर रिंकू सिंह ने केकेआर की पारी को संभाला.

रिंकु ने 33 गेंदो में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 67 रनों की पारी खेली. रिंकू सिंह ने अंतिम गेंद तक लड़ाई लड़ी लेकिन केकेआर एक रन से मैच हार गई.

ALSO READ: IPL 2023: प्लेऑफ में पहुंचने के बाद भावुक हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, दीपक चाहर को नजरअंदाज कर इन्हें दिया दिल्ली पर मिली जीत का श्रेय

Published on May 21, 2023 12:34 am