प्लेऑफ का टिकट पक्का करने के लिए रिकी पोंटिंग लगायेंगे कंगारू दिमाग, इन 11 मैच विनर खिलाड़ियों को देंगे मौका
प्लेऑफ का टिकट पक्का करने के लिए रिकी पोंटिंग लगायेंगे कंगारू दिमाग, इन 11 मैच विनर खिलाड़ियों को देंगे मौका

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में सोमवार शाम 7:30 बजे से लीग का 64वां मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई ( DY Patil Stadium Navi Mumbai) में खेला जाएगा। ये मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ( DC) पांचवे नंबर पर है।

पंजाब किंग्स ( PBKS) के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ( DC) प्ले ऑफ के लिए अपने स्थान को मजबूत करके टॉप 4 में जगह बनाने के लिए उतरेगी। वहीं लीग की पहली भिड़त में पंजाब को दिल्ली के खिलाफ हार हाथ लगी थी। इसलिए दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत इस बार फ़िर इस कारनामे को दोहराकर मजबूत टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में उतार सकतें हैं।

बल्लेबाजी में मिडिल ऑर्डर संभालना होगा कप्तान ऋषभ पंत को

rishabh pant

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इस सीजन बल्लेबाजी में मिडिल ऑर्डर की समस्या सामने आई है। कैप्टन ऋषभ पंत भी बल्लेबाजी में स्ट्रगल करते नजर आ रहे हैं। कप्तान ऋषभ पंत टीम के एक जरूरी खिलाड़ियों में से एक है। बल्लेबाजी क्रम उनके प्रदर्शन के आधार पर आगे बढ़ाया जा सकता है, लेकिन अभी तक लीग में ऋषभ पंत 30 गेंद से ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं रुक सके हैं, छोटी पारियां खेलकर आउट हो जाते हैं, जोकि टीम के लिए मुश्किल साबित हो सकती है।

बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाजों पर काफी कुछ निर्भर करेगा। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ के ऊपर काफी कुछ निर्भर करता है। वहीं पिछली बार इस सीजन कुछ खास प्रदर्शन नही कर पा रहे रोवमन पॉवेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अच्छी पारी खेली है। उनसे भी आज के मैच में बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। अगर कप्तान ऋषभ पंत ( Rishbh Pant) इस मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। पिछले मैच में वो अच्छी लय में नजर आए हैं, अगर उनका बल्ला चलता है तब टीम एक अच्छे स्कोर तक का सकती है।

ALSO READ:सौरव गांगुली और द्रविड़ ही नहीं बल्कि दिग्गज खिलाड़ियों की कप्तानी में भी इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं एमएस धोनी

गेंदबाजी में करना होगा सुधार

दिल्ली कैपिटल्स टीम में एनरिक नॉर्टजे, मिचल मार्श और शार्दुल ठाकुर से किफायती और अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है। वहीं कुलदीप यादव जोकि सीजन की शुरुआत से मैच विनर बनकर सामने आए हैं, पिछले कुछ मैच में ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सके है। उन्हें भी आज अपनी वापसी करनी होगी।

पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग इलेवन ( Delhi Capitals Predicted Playing 11) : 

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, मिशेल मार्श, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे और खलील अहमद/चेतन सकारिया

ALSO READ: DC vs PBKS: प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस दिग्गज की कुर्बानी देगी पंजाब किंग्स, इस खिलाड़ी की होगी वापसी