प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस दिग्गज की कुर्बानी देगी पंजाब किंग्स
प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस दिग्गज की कुर्बानी देगी पंजाब किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच खेला जाएगा। इस मैच में पंजाब किंग्स दिल्ली को हराकर लीग में पहली मिली हार का पलटवार करके प्ले ऑफ के लिए मैच जीतने के इरादे से उतरेगी। दिल्ली कैपिटल्स ( DC) ने पहले मैच में पंजाब किंग्स ( PBKS) को हराया था। पंजाब किंग्स अपना पिछला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ 54 रन से हारकर ये मैच खेलने उतरेगी। कप्तान मयंक अग्रवाल इस मैच में तीन बड़े बदलाव कर सकते है। जिसके बाद इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेंगे।

RCB को 54 रन से मात देकर आज जीत के लिए तैयार

कप्तान फाफ डू प्लेसिस की एक छोटी सी गलती की वजह से RCB ने आज गंवा दिया प्लेऑफ में पहुंचने का मौका, जानिए कहां हु

पंजाब किंग्स ने अपने पिछले मैच में टॉप 4 मौजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रन के बड़े अंतर से मात दी थी। पंजाब ने अपनी इस जीत से आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर कुछ समय के लिए ब्रेक लगा दिया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पंजाब किंग्स ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से ही कमाल का प्रदर्शन किया था।

पंजाब किंग्स की तरफ से लियाम लिविंग्स्टोन के 70 रन और जॉनी बेयरस्टो के 66 रनों से पंजाब ने 20 ओवर में 209 रनों का विशाल स्कोर आरसीबी के सामने खड़ा कर दिया था। जिसके बाद आरसीबी इस स्कोर को हासिल नहीं कर सकी थी। 54 रन से जीत के बाद अब पंजाब किंग्स काफी आत्मविश्वास के साथ मैदान पर होगी।

अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की उम्मीद

pbks vs rcb
pbks vs rcb

आज प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीम के लिए इस जरूरी इस मैच में पंजाब किंग्स अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बड़े बदलाव कर सकती है। हरप्रीत बरार की जगह वैभव अरोड़ा, भानुका राजपक्षा की जगह शाहरूख खान और ऋषि धवन की जगह ओडियन स्मिथ को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की उम्मीद है। दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स लीग के पहले मैच में है दिल्ली ने पंजाब को 9 विकटों से हराया था। जिसके बाद अब पंजाब अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दिखाकर मैच में जीत हासिल करना चाहेगी।

ALSO READ: सौरव गांगुली और द्रविड़ ही नहीं बल्कि दिग्गज खिलाड़ियों की कप्तानी में भी इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं एमएस धोनी

टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल से अच्छी पारी की उम्मीद जताई जा रही है। पिछले मैच के हीरो लियाम लिविंगस्टोन और जानी बेस्टों से पिछली बार की तरफ के मैच में बल्लेबाजी की फॉर्म की उम्मीद है। अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर के साथ साथ कगिसो रबाडा और ओडियन स्मिथ से अच्छे प्रदर्शन जरूरत है ताकि टीम प्ले ऑफ की राह मजबूत कर सके।

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवन ( Punjab Kings Playing 11)

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरूख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, वैभव अरोड़ा, राहुल चहर, अर्शदीप सिंह।

ALSO READ: भारतीय टीम के 5 गेंदबाज जिन्होंने टेस्ट मे खेली तूफानी पारी, एक अभी भी भारतीय टीम का हिस्सा