IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज में यह हैं भारत के 3 सबसे घातक दुश्मन, भारत की जीत बनेंगे दिवार

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच को टी20 सीरीज कुछ घंटों में 9 जून से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम के पहले मैच के साथ ही शुरू हो जायेगी। इस सीरीज में कप्तान केएल राहुल के सामने आईपीएल में अपने ही साथी खिलाड़ी को रोकने की बड़ी चुनौती होगी। आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के इन तीन खिलाड़ियों ने अपने बल्ले से कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदलते हुए दिखाया था। जिसके बाद अब भारत और दक्षिण अफ्रीका की पांच मैच की ये टक्कर बहुत रोमांचक होने वाली है। इस टक्कर में कप्तान केएल राहुल और कोच राहुल द्रविड़ के समाने इन तीन बल्लेबाजों से निपटने की चुनौती होगी।

एडेन मार्करम (Aiden Markram)

एडेन मार्क्रम

 

इंडियन प्रीमियर लीग में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम ने अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करके दिखाया। खिलाड़ी ने कई मैच में अपनी बल्लेबाजी के दम पर हार के रुख को जीत में तब्दील किया है। एडेन मार्करम ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से 14 मैचों में 381 रन बनाए हैं। एडेन मार्करम को विस्फोटक बड़ी पारियां खेलने के लिए जाना जाता है। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय सीरीज में इस बल्लेबाज के सामने युवा गेंदबाजी का इम्तिहान होगा।

Also Read : IND vs SA: 3 खिलाड़ी जिन पर चयनकर्ताओं ने दिखाया रहम, मगर टी20 सीरीज में कप्तान केएल राहुल नहीं देंगे एक मैच में मौका

डेविड मिलर ( David Miller)

डेविड मिलर

 

गुजरात टाइटंस की खिताब की जीत तक पहुंचने के लिए बड़ी भूमिका निभाई है। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने गुजरात टाइटंस के लिए पांचवे स्थान पर और मैच फिनिशिंग में अच्छा रोल प्ले किया था। खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 142.73 की स्ट्राइक रेट से 481 रन बनाए हैं। तो वहीं डेविड मिलर अब भारतीय टीम के खिलाफ रन बरसाएंगे। टीम मैनेजमेंट और कोच राहुल द्रविड़ को इसकी बल्लेबाज को रोकने के लिए सटीक प्लान की जरूरत होगी।

ALSO READ:IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, IPL में अकेले दम पर पलटता था मैच

क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock)

Quinton-de-Kock

क्विंटन डी कॉक कप्तान केएल राहुल के खेमे से आईपीएल में काफी रन बनाने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रन बनाने उतरेंगे। आईपीएल 2022 में क्विंटन डिकॉक ने 15 मैच में 508 रन बनाए हैं साथ ही खिलाड़ी के 140 नाबाद रन की पारी आईपीएल 2022 की सबसे बड़ी पारी है। जोकि उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली थी। अब कप्तान केएल राहुल के साथी क्विंटन डिकॉक को रोकने के लिए कप्तान केएल राहुल को ही एक मास्टर प्लान बनाने की जरूरी होगी।

Also Read : IND vs SA: भारत को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, यॉर्कर के मामले में मलिंगा, बुमराह से भी है बेहतर