IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, IPL में अकेले दम पर पलटता था मैच
साउथ अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया में पक्की रहेगी इन 3 खिलाड़ियों की जगह!

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज में इंडिया टीम (INDIA TEAM) का ऐलान हो चुका है. टीम में कई नए खिलाड़ियों और कुछ पुराने खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. टीम चयनकर्ताओं (SELECTORS) ने टीम चुनते वक़्त कुछ अच्छे खिलाड़ियों को नज़र अंदाज़ भी कर दिया. हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अगर इंडिया टीम में चुना जाता तो साउथ अफ्रीका( SOUTH AFRICA) को लेने के देने पड़ जाते.

इस खिलाड़ी को किया नज़रअंदाज़

mohsin khan

 

साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज में लखनऊ सुपर जायंट्स (LUCKNOW SUPER GAINTS) की तरफ से खेलने वाले मोहसिन खान को नहीं चुना गया. मोहसिन खान (MOHSIN KHAN) ने आईपीएल 2022(IPL 2022) में अपनी गेंदबाज़ी से सभी को हैरान किया है. उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने महज़ 20 लाख रूपए की प्राइस देकर खरीदा था.

150 से उपर करते हैं गेंदबाज़ी

Mohsin Khan

मोहसिन खान के पास सटीक लाइन लेथ के साथ-साथ तेज़ रफ्तार भी है. तेज़ रफ्तार के साथ सधी हुई लाइन लेंथ किसी भी बल्लेबाज़ के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. मोहसिन ने आईपीएल में कई बार 150 किमी की रफ्तार से ज़्यादा गेंद फेंकी है. मोहिसन को देखकर लोगों को उनके अंदर ज़हीर खान की झलक दिखाई देती है. मोहसिन एक संपूर्ण गेंदबाज़ के रूप में दिखाई देते हैं.

ALSO READ:पहली बार एक ही दिन 2 टीमों के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी Indian Team, इंग्लैंड दौरे पर होगा दोनों मुकाबला

IPL 2022 में मचाया बवाल

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलने वाले मोहसिन खान ने आईपीएल में कुल 13 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए. हालांकि, मोहसिन ज़्यादा विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके. लेकिन उन्होंने अपनी ज़बरदस्त इकॉनमी से सभी को हैरान कर दिया. पूरे सीजन उनकी इकॉनमी 5.93 की रही. एक तेज़ गेंदबाज़ के लिहाज़ ये एक चौंका देने वाली इकॉनमी है. इस सीजन के एक मुकाबले में 16 रन देकर उन्होंने 4 विकेट हासिल किए, ये उनका बेस्ट रहा. इसके बाद भी सिलेक्टर्स ने उन पर नज़रें नहीं रखी.

अफ्रीका के खिलाफ इंडियन टीम

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

ALSO READ:IPL 2022 में बिना 1 मैच खेले करोड़पति बने ये 3 खिलाड़ी, पहले नंबर वाले पर छप्पर फाड़ के बरसा पैसा