भारत को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, यॉर्कर के मामले में मलिंगा, बुमराह से भी है बेहतर
भारत को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, यॉर्कर के मामले में मलिंगा, बुमराह से भी है बेहतर

इंडिया और अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज में बड़े गेंदबाज़ों जैसे जसप्रीत बुमराह (JASPREET BUMRAH) और मोहम्मद शमी (MOHAMMAD SHAMI) को आराम दिया गया है. 9 जून से होने वाली इस सीरीज में टीम इंडिया (TEAM INDIA) नए कुछ नए और कुछ पुराने गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर दिखाई देगी. हालांकि, टीम में जसप्रीत बुमराह की कम तो ज़ाहिर तौर खलेगी. बुमराह के देखते हुए इंडिया में एक ऐसे गेंदबाज़ को शामिल किया गया है, जो बुमराह की कमी को कर देगा पूरा.

इस यॉर्कर स्पेशलिस्ट को टीम में मिली जगह

arshdeep singh KINGS XI PUNJAB

आईपीएल 2022(IPL 2022) में पंजाब किंग्स(PUNJAB KINGS) की तरफ से खेलने वाले तेज़ गेंदबाज़(FAST BOWLERS) अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) इंडिया टीम के स्क्वाड में शामिल किया गया है. अर्शदीप आखिर के ओवर कराने में माहिर हैं. अर्शदीप, जसप्रीत बुमराह जैसी सटीक यॉर्कर्स(YORKERS) मारने की क़ाबिलियत रखते हैं. उन्होंने आईपीएल में अपनी डेथ ओवरों(DEATH OVERS) की गेंदबाज़ी से सभी को प्रभावित किया है.

ALSO READ: सचिन, सहवाग या धोनी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या मानते हैं अपना आदर्श, पहली बार बताया नाम

आईपीएल में रहा ऐसा ताबड़तोड़ परफॉर्मेंस

arshdeep singh

आईपीएल 2022(IPL 2022) में अर्शदीप ने पंजाब किंग्स की तरफ से कुल 13 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए. हालांकि, अर्शदीप विकेट लेने के मामले में थोड़े पीछे रहे लेकिन उन्होंने इस सीजन अपनी 7.31 की इकॉनमी(ECONOMY) से सबको हैरान कर दिया. एक तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर इतनी कम इकॉनमी होना वाकई शानदार है. इसके अलावा वो डेथ ओवरों में अपनी ज़बरदस्त यॉर्कर्स से बल्लेबाज़ों को बिल्कुल बांध के रखते हैं. दबाव की परिस्थितियों में भी अर्शदीप हमेशा अच्छे ही रहते हैं. माहोल कुछ भी हो अर्शदीप वैसे ही रहते हैं.

अफ्रीका सीरीज के लिए बीसीसीआई द्वारा अनाउंस टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

ALSO READ: भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, मैच के दौरान इस खिलाड़ी के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, दर्द की वजह से मैदान पर ही लेटा