केएल राहुल
टीम इंडिया

इंडिया और साउथ अफ्रीका(INDIA vs SOUTH AFRICA) के बीच होने वाली 5 टी20 सीरीज के लिए सभी लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. इस सीरीज के लिए टीम(TEAM) का अनाउंसमेंट (ANNOUNCEMENT) बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही कर दिया था. अभी टीम की प्लेइंग इलेवन (PLAYING 11) का सामने आना बाकी है. प्लेइंग इलेवन देखने के लिए सभी लोग उत्साहित हैं. टीम में ज़्यादातर नए खिलाड़ियों को चुना गया है और लोग देखना चाहते हैं कि कप्तान (CAPTAIN) केएल राहुल (KL RAHUL) किसको प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे. वहीं, टीम में तीन ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनको कप्तान शायद ही एक भी मौका दें.

1. वेंकटेश अय्यर

venkatesh iyer

केकेआर (KKR) की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर (VENKATESH IYER) इस आईपीएल (IPL 2022) बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. कोलकत्ता नाइट राइडर्स (KOLKATA KNIGHT RIDERS) ने उन्हें टीम में रिटेन  किया था. लेकिन इस बार वो टीम के न बल्लेबाज़ी और न गेंदबाज़ी किसी तरह से काम न आ सके. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में वेंकटेश अय्यर एक उभरते हुए ऑलराउंडर के रूप में दिखाई दे रहे थे और इसी के चलते उन्हें इंडिया में शामिल किया गया था.

लेकिन इस बार उम्मीद कम ही की जा रही है कि कप्तान केएल राहुल, वेंकटेश अय्यर(VENKATESH IYER) को प्लेइंग इलेवन में मौका दे. इस बार टीम में हार्दिक पांड्या भी ऑलराउंडर के तौर पर मौजूद हैं. वेंकटेश ने आईपीएल 2022 के 12 मैचों में सिर्फ 182 रन बनाए और गेंदबाज़ी में भी कुछ खास नहीं कर पाए.

2. ईशान किशन

ishan kishan

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन(IPL 2022 MEGA AUCTION) सबसे महंगे बिके ईशान किशन (ISHAN KISHAN) ने आईपीएल में 32.15 की औसत से 14 मैचों में 418 रन बनाए. हालांकि, ईशान की ये आईपीएल की पारियां कप्तान राहुल को ज़्याद प्रभावित नहीं कर पाएंगी. उम्मीद कम ही की जा रही है कि कप्तान केएल राहुल उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका देंगे.

ALSO READ:मात्र 20 लाख में खरीदे गए इन 3 खिलाड़ियों ने IPL 2022 में मचाया कोहराम, लाखों में दिखाया करोड़ो का प्रदर्शन

3. रवि बिश्नोई

RAVI BISHNOI

आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलने वाले रवि बिश्नोई का इस आईपीएल मिला जुला परफॉर्मेंस रहा. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में सिर्फ 13 विकेट अपने नाम किए और पूरे सीजन 8.44 की इकॉनमी से रन लुटाए. इन आकड़ों के देख नहीं लगता कि कप्तान केएल  राहुल उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे. टीम के पास युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे स्पिनर्स मौजूद हैं.

ALSO READ:IPL 2022 के वह 10 यादगार पल जिसे आप चाह कर भी नहीं भूला सकते, सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी तस्वारें, देखें