CSK WIN IPL 2023

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. आईपीएल 2023 की ट्रॉफी के लिए महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings( और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम भिड़ रही हैं. टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और गुजरात (GT) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन लगा दिए.

साईं सुदर्शन ने मचाया नरेंद्र मोदी स्टेडियम में धमाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की पारी की शुरुआत आज फिर रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने किया, लेकिन आज शुभमन गिल उस लय में नजर नहीं आए जिसके लिए वो इस आईपीएल सीजन में जाने जा रहे थे. दूसरे ओवर में जीवनदान मिलने के बाद भी वो पारी को लंबी नहीं खिंच पाए और विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें स्टम्पिंग कर पवेलियन की राह दिखा दी.

शुभमन गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए साईं सुदर्शन ने आज वही काम किया जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुभमन गिल ने किया था. रिद्धिमान साहा ने 39 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाए, लेकिन साईं सुदर्शन का आज चेन्नई सुपर किंग्स के पास कोई तोड़ नहीं था.

साईं सुदर्शन ने आज मात्र 47 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 96 रनों की विस्फोटक पारी खेली.

चेन्नई सुपर किंग्स ने 5वीं बार जीता आईपीएल फाइनल

गुजरात टाइटंस द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी 3 गेंद ही खेला था, कि बारिश आ गई, जिसके बाद मैच दोबारा 12:10 AM पर शुरू हुआ और इसे मात्र 15 ओवर का खेला गया, जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स को 171 रन बनाने थे. चेन्नई के लिए पारी की शुरुआत ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने किया और दोनों ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की.

ऋतुराज गायकवाड़ ने 16 में 26 रन बनाया तो डेवोन कॉनवे ने 25 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली. इसके बाद आए युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने 21 गेंदों में 32 रन और अजिंक्य रहाणे ने मात्र 13 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली.

अपना अंतिम मैच खेल रहे अंबाती रायडू ने भी चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में अहम योगदान दिया और 8 गेंदों में 19 रन बनाया, वहीं महेंद्र सिंह धोनी अपना खाता नहीं खोल सके और पहली ही गेंद पर मोहित शर्मा की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा बैठे. वहीं दूसरी तरफ इस रोमांचक मैच में रविंद्र जडेजा ने मात्र 6 गेंदों में 15 रनों की तूफानी पारी खेल चेन्नई सुपर किंग्स को अंतिम गेंद पर जीत दिला 5 वीं बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा करा दिया.

ALSO READ: “फ्लावर समझा था क्या फायर है” MS DHONI ने पलक झपकते बिखेर दी शुभमन गिल की गिल्लियां, वीरेंद्र सहवाग भी हुए माही के मुरीद

Published on May 30, 2023 6:34 am